पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का मिजाज:चौबीस घंटे में तापमान 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ा, कोल्ड वेब और कोहरे ने गलन बढ़ाया

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काशी के गंगा घाटों पर घना कोहरा छाया। जिसकी वजह से पर्यटकों की संख्या में कमी आयी है। - Dainik Bhaskar
काशी के गंगा घाटों पर घना कोहरा छाया। जिसकी वजह से पर्यटकों की संख्या में कमी आयी है।
  • शुक्रवार को तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था

कोहरे और बर्फीली हवाओं ने हाड़ कंपा देने वाली ठंड को बढ़ा दिया है। अधिकतम तापमान 14 और न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। चौबीस घंटे पहले शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार 31 जनवरी को दिन में भी शीतलहर चलेगी। सुबह और शाम को घना कोहरा छाया रहेगा।

दोपहर बाद धूप निकलने के आसार

पूर्व प्रो और मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि कश्मीर की ओर से आने वाले कोल्ड वेब फरवरी की शुरुआत तक असर डालते रहेंगे। तापमान सामान्य से कम और घना कोहरा सुबह और शाम को होगा। वातावरण में नमी 80 प्रतिशत से ज्यादा बना रहेगा। सतह से ऊपर तीन से चार किमी की रफ्तार से हवाओं का चलना भी जारी रहेगा।

गंगा घाटों पर कोहरे की वजह से सन्नाटा

सुबहे ए बनारस देखने वाले पर्यटकों में काफी कमी आ गयी है। नाविकों के नाव खाली पड़े है। कोहरे की वजह से लोग घाटों पर इस समय आना नही चाह रहे है। पर्यटक नौकायन के जरिये सूर्योदय देखना चाहते है। जो कोहरे की वजह से कई दिनों से देखने को नही मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें