पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में आ गया भालू:जंगल से निकलकर सुबह-सुबह खेतों में आ गया भालू, दो गांवों के लोगों पर किया हमला, चार घायल

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मिर्जापुर के खेतों में दौड़ता भालू और पीएचसी में भर्ती घायल। - Dainik Bhaskar
मिर्जापुर के खेतों में दौड़ता भालू और पीएचसी में भर्ती घायल।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में सुबह-सुबह जंगल से निकलकर एक भालू खेतों की ओर आ गया। इस दौरान खेतों की ओर गए ग्रामीणों पर उसने हमला भी कर दिया। इसमें चार लोग घायल हो गए हैं। ग्रामीणों ने लाठी डंडे लेकर उसे दौड़ाया तो वह एक गांव से दूसरे गांव की ओर भाग गया। उसके बाद जंगल की तरफ वापस चला गया। ग्रामीणों ने घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती करवाया है। जहा प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.अभिषेक जायसवाल ने उनका उपचार किया। ग्रामीणों ने खूंखार भालू को सिकटा नर्सरी से मुडुलिया जंगल की तरफ खदेड़ दिया है। भालू आने से गांव में दहशत का माहौल है।

दो घंटे तक घूमता रहा भालू

हलिया थाना क्षेत्र के अहुगीकला व वीरपुर गांव में लोग सुबह-सुबह खेतों की ओर गए हुए थे। तभी जंगल की ओर से एक भालू खेतों की ओर दौड़तात हुआ पहुंचा। भालू को देखते ही लोग खेतों में दौड़ने लगे, शोर सुनते ही तमाम ग्रामीण भी खेतों की ओर भागे। तब तक गांव अहुगी कला निवासी 45 वर्षीय बसई गुप्ता व 15 वर्षीया सुमन को भालू ने हमला करके घायल कर दिया। जब गांव वाले पहुंचे तो उसे लाठी डंडों से खदेड़ा। दोनों गांव में भालू करीब दो घंटे तक घूमा।

एक गांव से खदेड़ा तो दूसरे गांव पहुंच गया भालू

अहुगीकला से जब ग्रामीणों ने भालू को खदेड़ा तो वह वीरपुर की ओर भाग गया। यहां उसने गांव के 60 वर्षीय हरी कोल व 11 वर्षीय छोटू मौर्य पर हमला कर जख्मी कर दिया। चीख पुकार सुनकर यहां भी ग्रामीण लाठी डंडा से लैस होकर पंहुचे और भालू को जंगल की ओर खदेड़ दिया । गांव में भालू के आने की सूचना ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सूरज मौर्य ने वन को विभाग को दी । लेकिन घंटो बीत जाने के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नही पंहुच सकी है।

खबरें और भी हैं...