रेप पीड़िता का परिवार नहीं कर सका मुलाकात:वाराणसी एयरपोर्ट पर दंपति अपनी बच्ची के साथ गए थे प्रियंका गांधी से मिलने, एंट्री पास न होने का हवाला देकर लौटाया गया

वाराणसी10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी एयरपोर्ट पर रेप पीड़िता के मां-बाप से बात करते कांग्रेस के नेता अजय राय और उनके पार्टी की महिला पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
वाराणसी एयरपोर्ट पर रेप पीड़िता के मां-बाप से बात करते कांग्रेस के नेता अजय राय और उनके पार्टी की महिला पदाधिकारी।

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को एक रेप पीड़िता बच्ची के परिजन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात न कर पाने से खासे दुखी हुए। पीड़िता के परिजनों ने कहा कि एयरपोर्ट पर हम लोग पहले ही पहुंच गए थे। लेकिन, पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने हमें प्रियंका गांधी से मिलने नहीं दिया। कहा गया कि हमारे पास एयरपोर्ट का एंट्री पास नहीं है। अगर हमारी बेटी को जल्द न्याय नहीं मिला तो हम दंपति अपने दोनों बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेंगे।

8 अगस्त को वारदात को दिया गया था अंजाम

फूलपुर थाना अंतर्गत एक गांव निवासी दंपति ने बताया कि बीते 8 अगस्त को उनकी 8 साल की बेटी के साथ रेप हुआ था। उनकी मासूम बच्ची आरोपी का नाम बताई थी। पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। थाने का बार-बार चक्कर काटने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसे में हम लोग क्या करें और किससे गुहार लगाएं। समझ में नहीं आ रहा है।

जानकारी मिली थी कि आज प्रियंका गांधी आ रही हैं तो उनसे मुलाकात कर मदद की गुहार लगाने के लिए हम लोग एयरपोर्ट आए थे। लेकिन, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने हमें एयरपोर्ट में प्रवेश ही नहीं करने दिया। दंपति ने बताया कि उनके द्वारा तहसील परिसर में भी धरना दिया गया था लेकिन सिर्फ कार्रवाई का आश्वासन मिला और कुछ नहीं हुआ।

सरकार के दबाव में नहीं बना परिवार का पास

कांग्रेस की महिला जिलाध्यक्ष आराधना यादव ने कहा कि पीड़ित परिवार हमारी नेता से मुलाकात कर सके, इसके लिए पहले ही उनका नाम दे दिया गया था। लेकिन, सरकार के दबाव में काम करते हुए उनका पास नही बनाया गया और वह प्रियंका गांधी से मुलाकात नहीं कर सके। हम फोन से पीड़िता की बात प्रियंका गांधी से कराने का प्रयास करेंगे। पीड़ित परिवार के अनुसार उनकी बच्ची को घर से उठा ले जाकर रेप जैसी घिनौनी हरकत की गई है। मासूम के लिए हम लोग लड़ाई लड़ेंगे।

इस दौरान पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय राय भी मौजूद थे। उन्होंने बच्ची के मां-बाप को आश्वस्त किया कि वह जल्द ही प्रकरण की जानकारी प्रियंका गांधी को देंगे। बच्ची के साथ न्याय हो, इसके लिए हर लड़ाई हम लोग लड़ने को तैयार हैं।

खबरें और भी हैं...