सरेराह दुस्साहस:वाराणसी में बेटी का अल्ट्रासाउंड कराने जा रही महिला की चेन बदमाशों ने दिनदहाड़े छीनी, CCTV फुटेज खंगाल रही पुलिस

वाराणसी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीड़िता नीतू सिंह। - Dainik Bhaskar
पीड़िता नीतू सिंह।

वाराणसी में जून के महीने में चेन और मोबाइल छीनने वाले बदमाश बेलगाम हो गए हैं। बुधवार की दोपहर नेवादा सुंदरपुर स्थित एक पेट्रोल पंप के समीप बेटी का अल्ट्रासाउंड कराने जा रही महिला के गले पर झपट्‌टा मार कर बाइक सवार बदमाशों ने सोने की चेन छीन ली। इसके साथ ही उन्हें असलहा दिखाकर आतंकित भी किया। अपने साथ सरेराह हुई घटना से घबराई चिकित्सक की पत्नी यह भी नहीं देख पाई कि बदमाश भागे किधर हैं। सूचना पाकर लंका थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर बदमाशों को चिन्हित करने में जुटी हुई थी।

घटनास्थल पर जांच करने पहुंची लंका थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच।
घटनास्थल पर जांच करने पहुंची लंका थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच।

ऑटो से उतर कर पैदल बढ़ीं और तभी बदमाश ने मारा झपट्‌टा

सुंदरपुर नेवादा के आकाशगंगा कांप्लेक्स में प्रकाश सिंह उर्फ गणेश सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। प्रकाश सिंह की पत्नी नीतू सिंह ने बताया कि उनकी बेटी की तबीयत ठीक नहीं है। इस वजह से वह उसे सुंदरपुर पुलिस चौकी के समीप स्थित एक क्लीनिक में दिखाने ले गई थी। डॉक्टर के परामर्श के आधार पर वह बेटी का अल्ट्रासाउंड कराने कैलाशपुरी कॉलोनी के लिए ऑटो से निकली। सुंदरपुर नेवादा पेट्रोल पंप के समीप वह ऑटो से उतरी और बेटी के साथ पैदल ही पैथालॉजी की ओर बढ़ीं। इसी दौरान पीछे से एक बदमाश ने उनके गले पर झपट्‌टा मार कर चेन छीन ली और उनकी तरफ घूरते हुए उन्हें पिस्टल दिखाया। नीतू ने बताया कि उनकी चेन की कीमत 70 हजार रुपये से ज्यादा थी।

पुलिस जगह-जगह कर थी चेकिंग, पकड़ में नहीं आए बदमाश

लंका थाने की पुलिस बुधवार की सुबह 10 बजे से ही जगह-जगह चेकिंग कर रही थी। इसके बावजूद नीतू सिंह की चेन छीनने वाले बाइक सवार दो बदमाश पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। गौरतलब है कि इन दिनों चेन-मोबाइल छीनने और उचक्कागिरी की घटनाओं के लिए भेलूपुर, लंका और सारनाथ क्षेत्र हॉट स्पाट बने हुए हैं। पुलिस चौराहों-तिराहों पर तैनात रहती है और बदमाश सरेराह वारदात को अंजाम देकर गलियों से होते हुए गायब हो जाते हैं। उधर, इस संबंध में लंका इंस्पेक्टर महेश पांडेय ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के सहारे पुलिस जल्द ही बदमाशों तक पहुंच जाएगी।

खबरें और भी हैं...