• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • The Prime Minister Will Discuss The Preparations For The Possible Third Wave Of Corona Virus Infection In Varanasi, The Benaras Model Has Already Been Praised

PM मोदी डॉक्टरों-अफसरों से करेंगे मन की बात:प्रधानमंत्री वाराणसी में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की तैयारियों पर करेंगे चर्चा, पूछेंगे कमी और जरूरत; बनारस मॉडल की पहले भी की थी तारीफ

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आएंगे तो कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर भी र्चा करेंगे। प्रधानमंत्री पूछेंगे कि कोई आवश्यकता या कमी तो नहीं है। इस चर्चा के लिए बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित होने वाले एमसीएच विंग में जगह निर्धारित की गई है। चर्चा में जिला स्वास्थ्य विभाग के अफसरों और डॉक्टरों के साथ ही पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौजूद रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर में रिकवरी के बनारस मॉडल की प्रधानमंत्री ने खुद भी तारीफ की थी। साथ ही इस माडल को अन्य जिलों को अपनाने का आह्वान भी किया था।

उनका आभार जताएंगे जो आपदा में काम आए

कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान वाराणसी में भी ऑक्सीजन सिलिंडर की भारी किल्लत हुई थी। उस दौरान प्रधानमंत्री के आह्वान पर उद्यमी आरके चौधरी सबसे पहले जिले के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने के लिए सामने आए थे। उनके बाद विभिन्न कारपोरेट घरानों के साथ ही फ्रांस और अमेरिका की संस्थाओं ने भी वाराणसी के सरकारी अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट की सुविधा से लैस करने के लिए खुल कर मदद की।

आपदा के समय काम आने वाले इन सभी 14 संस्थानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर प्रधानमंत्री उनका आभार जताएंगे। इसके साथ ही उनका आह्वान करेंगे कि वह समाज के अन्य सामर्थ्यवान लोगों को भी इस तरह से प्रेरित करें कि वे जनसरोकार के कामों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वाले कर दिए जाएंगे बाहर

बीएचयू आईआईटी के खेल मैदान में प्रधानमंत्री की जनसभा में आने वालों को हर हाल में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना होगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सभास्थल में लोगों के बीच पुलिस और एलआईयू के भी कर्मी रहेंगे। जो कोई भी चेकिंग के बाद सभास्थल में आकर कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए नहीं दिखेगा उसे पुलिस और एलआईयू कर्मी बाहर कर देंगे। सभास्थल इसीलिए इतने बड़े विशाल मैदान में बनाया जा रहा है ताकि कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन सही तरीके से किया जा सके।

खबरें और भी हैं...