पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • The Soldier Of Bhelupur Police Station Roams Without A Number Bike And Does Illegal Recovery, The Hand Of White Collar Is On The Head, Former IPS Demands Action

वाराणसी का बेअंदाज सिपाही:भेलूपुर थाने का सिपाही घूमता है बगैर नंबर की बाइक से और करता है अवैध वसूली, सिर पर है सफेदपोशों का हाथ, पूर्व आईपीएस ने की कार्रवाई की मांग

वाराणसी17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी के भेलूपुर थाने का सिपाही विनीत सिंह बगैर नंबर की बाइक से घूमता है और अपने थाना प्रभारी के नाम पर अवैध वसूली करता है। यह शिकायत पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और सोशल एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने बुधवार को वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश से की है। ठाकुर दंपति ने मांग की है कि प्रकरण की जांच किसी वरिष्ठ अधिकारी से करा कर सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि भविष्य में वाराणसी जिले का कोई अन्य पुलिसकर्मी इस तरह के कृत्य से पुलिस महकमे की छवि न धूमिल करे।

सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने पकड़ा तूल

ट्विटर पर एक यूजर ने 17 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट कर डीसीपी काशी जोन और पुलिस कमिश्नर से शिकायत की थी। आरोप लगाया कि भेलूपुर थाने का सिपाही विनीत सिंह दिन भर सादे कपड़े में बगैर नंबर की बाइक से बिना हेलमेट पहने हुए घूमता है। विनीत खुद को क्राइम ब्रांच का बताकर ठेला वालों और शराब की दुकानों से जबरन पैसे वसूलता है।

इसके साथ ही सिपाही सभी को धौंस देता है कि वह यह काम भेलूपुर थाना प्रभारी के लिए कर रहा है। पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और नूतन ठाकुर ने कहा कि सिपाही विनीत सिंह के सिर पर सफेदपोशों का हाथ है। सिपाही से भेलूपुर क्षेत्र के लोग काफी परेशान हैं, लेकिन उस पर कार्रवाई न होने की वजह से वह अपनी मनमानी पर उतारू है।

उधर, इस संबंध में डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने बताया कि प्रकरण की जानकारी मिली है। सहायक पुलिस आयुक्त भेलूपुर को जांच सौंप कर उनसे रिपोर्ट मांगी गई है। जांच रिपोर्ट में सामने आए तथ्यों के आधार पर सिपाही के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...