सॉल्वर गैंग पर शिकंजा कसा:वाराणसी में NEET परीक्षा में धांधली का हुआ था प्रयास, सरगना PK और 5 अन्य के खिलाफ NBW

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वांछित नीलेश सिंह उर्फ प्रेम कुमार उर्फ PK, सॉल्वर गिरोह का सरगना। - Dainik Bhaskar
वांछित नीलेश सिंह उर्फ प्रेम कुमार उर्फ PK, सॉल्वर गिरोह का सरगना।

वाराणसी में NEET-UG परीक्षा में धांधली का प्रयास करने वाले सॉल्वर गैंग और उसके संपर्क में आए अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। गिरोह के सरगना नीलेश सिंह उर्फ प्रेम कुमार उर्फ PK और 5 अन्य के खिलाफ मंगलवार को वाराणसी की अदालत ने गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है। इन 6 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने 3 टीमें गठित की है।

हाईकोर्ट जाने से पहले ही पुलिस ने दिखाई तेजी

पटना निवासी नीलेश सिंह उर्फ PK की अग्रिम जमानत अर्जी सोमवार को वाराणसी की अदालत से खारिज हो गई थी। PK अब हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल करने वाला था। यदि हाईकोर्ट में PK की अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल हो जाती तो फिर पुलिस को जिला अदालत से उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट नहीं मिल पाता।

इसलिए वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस ने मंगलवार को तेजी दिखाते हुए जिला अदालत में अपने साक्ष्यों और दलीलों के आधार पर PK और 5 अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया। अदालत ने पुलिस की दलीलों और साक्ष्यों को देखते हुए PK और 5 अन्य आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि नीलेश के अलावा आजमगढ़ के मुंतजिर, बलरामपुर के अफरोज, पालपारा साउथ के दिव्य ज्योति नाग, त्रिपुरा के मृत्युंजय देव नाथ त्रिपुरा, निवासी बलरामपुर और बेंगलुरु के आशुतोष राव उर्फ अंश के खिलाफ अदालत ने NBW जारी किया है।

12 जुलाई को पकड़ी गई थी BDS की छात्रा

बीती 12 जुलाई को NEET-UG परीक्षा का आयोजन था। वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र स्थित एक स्कूल में बनाए गए परीक्षा केंद्र में बीएचयू के BDS की छात्रा जूली कुमारी त्रिपुरा की रहने वाली हिना बिश्वास के स्थान पर बैठी थी। परीक्षा देने के ही दौरान क्राइम ब्रांच ने केंद्र में छापा मार कर जूली को पकड़ लिया था। इसके बाद परीक्षा केंद्र के बाहर से जूली की मां बबिता देवी भी पकड़ी गई थी। इस प्रकरण में अब तक केजीएमयू का एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र, और जूली का भाई सहित 6 आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। वहीं, हिना विश्वास और PK सहित 6 से ज्यादा आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है।

खबरें और भी हैं...