पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाभियान की तैयारी:वाराणसी में टीकाकरण के लिये तीन लेयर में हो रही व्यवस्था, 27 केंद्रों को किया गया चिन्हित

वाराणसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकरण के दौरान किसी की स्थिति अगर बिगड़ती है, तो उसे मंडलीय  अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
टीकाकरण के दौरान किसी की स्थिति अगर बिगड़ती है, तो उसे मंडलीय अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।
  • टीकाकरण केंद्र में टिका लगने के बाद 30 मिनट लोगो को ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा

जिले में मकर संक्रांति के बाद कोरोना के वैक्सीनेशन को महाअभियान बनाने की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन जुटा है। इससे पहले 1960 और 70 के मध्य स्माल पॉक्स को लेकर महाअभियान चला था। टीकाकरण के लिए 27 केंद्रों को चुन लिया गया है। विभाग द्वारा तीन लेयर में व्यवस्था की गई है। पहला टीकाकरण केंद्र जहां डॉक्टर और पांच बेड की व्यवस्था की गई है। दूसरे स्तर पर मंडलीय अस्पताल, तीसरे लेवल के लिए BHU को रखा गया है।

टीकाकरण के दौरान किसी की स्थिति बिगड़ी तो BHU भर्ती किया जाएगा

12700 स्वास्थ्यकर्मियों की लिस्ट भी बन गयी है। 11 जनवरी को 30 केंद्रों पर एक साथ फिर से ड्राई रन की तैयारियां चल रही है। मंगलवार को खामियों को दूसरे ड्राई रन में दूर करने का प्रयास होगा। सीएमओ डॉ वीबी सिंह ने बताया शासन के सभी गाइड लाइन के तहत तैयारी चल रही है। टीका लगने के बाद ब्लड प्रेशर, पल्स, तापमान की जांच की जाएगी। किसी की तबियत बिगड़ी तो BHU शिफ्ट किया जाएगा।

ब्रिटेन से लौटे इंजीनियर की पुणे से आने वाली रिपोर्ट का इंतजार

ब्रिटेन से लौटे इंजीनियर का कोरोना रिपोर्ट 1 जनवरी को पॉजिटिव आया था। इसके बाद BHU माइक्रोबायोलॉजी लैब से जीनोम टेस्ट के लिए उसका सैंपल पुणे भेजा गया है। नए स्ट्रेन को लेकर उसकी रिपोर्ट के आने का इंतजार है। जिले अभी तक 21469 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं, इनमें 20679 लोग स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 366 की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें