पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रधानमंत्री आवास योजना:VC के जरिये PM मोदी ने वाराणसी की लाभार्थी कमला देवी से किया संवाद, बोले -  कभी सोची थी आप घर की मालकिन बन जाएंगी

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिंडरा ब्लॉक के रामनगर गजेंद्रा गांव की कमला देवी से PM मोदी ने संवाद किया। उनसे आशीर्वाद भी मांगा। - Dainik Bhaskar
पिंडरा ब्लॉक के रामनगर गजेंद्रा गांव की कमला देवी से PM मोदी ने संवाद किया। उनसे आशीर्वाद भी मांगा।
  • PM मोदी ने कलमा देवी से कहा बहुत दिनों से काशी नही आ पाया

PM मोदी बुधवार को VC के जरिये प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से संवाद किये। जिले के पिंडरा ब्लॉक के गजेंद्रा गांव की कमला देवी को से उन्होंने संवाद कर काशी आने की इक्षा जताई। प्रधानमंत्री मोदी ने कमला से पूछा कभी आपने सोचा था कि घर की मालकिन बन जाएंगी। ये सब आप लोगो की तपस्या का फल है। बस आशीर्वाद बनाये रखिये की आगे और काम कर पाऊ।

बच्चों को खूब पढ़ाये

PM ने कमला देवी से पूछा और क्या करती है? कोई सहायता समूह से जुड़ी है क्या? कमला देवी ने बताया 12 महिलाओं का हमारा समूह है। बकरी पालन का भी कार्य हम सब करते है। हम सभी अपना निर्णय खुद लेते है। विमला देवी ने कहा सोचा भी नही था कि झोपड़ी से पक्के घर मे जायेंगे। तीन बेटों और दो बेटियों का भविष्य बन जायेगा।

काशी में 6900 लाभार्थियों को सीधे मिलेगा लाभ

DM कौशल राज शर्मा ने बताया कि इससे पहले 12, 900 लोगो के आवास बन चुके है। इस बार 6900 लाभार्थियों को केंद्र सरकार सीधे उनके खाते में क़िस्त भेज रही है। लोकल प्रशासन, जिला पंचायत, ग्राम सभा किसी का भी दखल नही होगा। तीन महीने में सभी के आवास बन जाएंगे। कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर DM को पत्रक भी दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें