5 माह बाद मर्डर का खुलासा:वाराणसी में जुआ खेलने के दौरान ट्रॉली चालक ने दी थी गाली, नशे में हुआ था झगड़ा; दोस्त ने चाकू घोप कर मार डाला था

वाराणसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडुवाडीह थाने की पुलिस द्वारा हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया आरोपी। - Dainik Bhaskar
मंडुवाडीह थाने की पुलिस द्वारा हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया आरोपी।

वाराणसी के मंडुवाडीह थाना अंतर्गत भिटारी में ट्रॉली चालक की हत्या का 5 माह बाद शनिवार को पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस ने वारदात में ट्रॉली चालक के दोस्त को ही गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए आरोपी के अनुसार, ट्रॉली चालक उसके साथ जुआ खेल रहे थे। जुआ खेलने के दौरान ही उसने गाली दी थी। उसका उसने विरोध किया था। इसके बाद शराब के नशे में ट्रॉली चालक ने उसके साथ झगड़ा और मारपीट की तो वह उस पर सब्जी काटने वाले चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया था। इसके बाद घटनास्थल से भाग गया था। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

22 अप्रैल की रात की गई थी हत्या

बिहार के बेगूसराय का मूल निवासी रिंकू शाह भिटारी में किराये पर कमरा लेकर रहता था। बलिया जिले के बड़ी बाजार बांसडीह का कुलदीप प्रसाद भी मंडुवाडीह क्षेत्र में रहता था और दोनों दोस्त थे। 22 अप्रैल 2021 की रात रिंकू शाह की डंडे और चाकू से वार कर हत्या कर दी गई थी। एसीपी कैंट रत्नेश्वर सिंह ने बताया कि वारदात की तफ्तीश थानाध्यक्ष मंडुवाडीह परशुराम त्रिपाठी ने की तो शक कुलदीप पर गहराया और उसकी तलाश शुरू की गई। बौलिया इलाके में कुलदीप मिल गया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

खून लगी टीशर्ट से आया पकड़ में

कुलदीप ने बताया कि वह और रिंकू काम से खाली होने के बाद जुआ खेलते थे और शराब पीते थे। 22 अप्रैल की रात जुआ खेलने के दौरान रिंकू ने उसे गाली दी। इसके बाद शराब के नशे में दोनों का झगड़ा हुआ तो उसकी शर्ट फट गई। अपने दोस्त आकाश के घर जाकर उसने उसकी पीले रंग की टीशर्ट पहनी। इसके बाद फिर वह रिंकू के पास गया तो वह उसे गाली देने लगा और डंडा उठा कर मारने के लिए दौड़ा। इसी दौरान उसने समीप ही पड़े सब्जी काटने वाले चाकू से ताबड़तोड़ वार कर रिंकू की हत्या कर दी थी। कुलदीप ने बताया कि उसकी टीशर्ट पर रिंकू का खून लग गया था।

टीशर्ट को वह अपने पास ही छुपा कर रखा था। 5 मई को वह टीशर्ट को घर के समीप ही कूड़े के ढेर में फेंक दिया था। न जाने कैसे वह टीशर्ट पुलिस के हाथ लग गई। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश शुरू कर दी तो वह इधर-उधर छुप कर रहने लगा। वह बौलिया आया हुआ था और इसी बीच न जाने कैसे पुलिस को सूचना मिल गई और वह पकड़ा गया।

खबरें और भी हैं...