पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी में मुठभेड़ ::प्रयागराज के दो बदमाशों ने पुलिस को देख कर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में दोनों गोली लगने से घायल हुए

वाराणसीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लौटूबीर क्षेत्र में शुक्रवार की रात पुलिस मुठभेड़ में बाइक सवार दो बदमाश घायल हो गए। पैर में गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों की शिनाख्त प्रयागराज निवासी अनिल कुमार और संतोष रावत के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार दोनों के खिलाफ लूटपाट सहित अन्य आपराधिक आरोपों में प्रयागराज में कई मुकदमें दर्ज हैं। दोनों के आपराधिक इतिहास और उनके घर के पते के बारे में प्रयागराज पुलिस की मदद से पता लगाया जा रहा है।

बदमाश की पिस्टल बरामद की गई।
बदमाश की पिस्टल बरामद की गई।

सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से चिन्हित कर की गई थी घेरेबंदी

क्राइम ब्रांच प्रभारी अश्वनी पांडेय ने बताया कि हाल के दिनों में शहर में हुई चेन स्नेचिंग की घटनाओं की सीसीटीवी फुटेज से 2 बदमाशों को चिन्हित किया गया था। सर्विलांस की मदद से यह भी पता लगा कि सभी घटनास्थल पर दो मोबाइल नंबर कॉमन हैं। सर्विलांस की ही मदद से पता लगा कि दोनों बदमाश लौटूबीर क्षेत्र में मौजूद हैं। इसके आधार पर इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय, इंस्पेक्टर सिगरा अनूप शुक्ला, बीएचयू चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ लौटूबीर मे घेराबंदी की गई। अपाचे बाइक से आ रहे दोनों बदमाशों को रुकने का इशारा किया गया तो पीछे बैठे बदमाश ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर में गोली लगी। दोनों के पास से एक देसी पिस्टल और एक तमंचा बरामद हुआ है। दोनों को उपचार के लिए रामनगर स्थित लालबहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया है।

बदमाश को हॉस्पिटल ले जाती क्राइम ब्रांच।
बदमाश को हॉस्पिटल ले जाती क्राइम ब्रांच।

सीपी बोले- पुलिस टीम को नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर करेंगे सम्मानित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे में व्यस्त पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि मुठभेड़ में घायल दोनों बदमाश शहर में महिलाओं को असलहे के दम पर आतंकित कर चेन लूट लेते थे। दोनों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को नगद पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

दोनों बदमाशों के स्वस्थ होते ही उन्हें जेल में दाखिल कर अदालत की अनुमति से पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड में लेकर हाल के दिनों में शहर में छीनी गई चेन के संबंध में पूछताछ कर बरामद करने के प्रयास के साथ इनके गिरोह में शामिल अन्य बदमाशों का भी पता लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...