जमीन विवाद में चली ईंट और डंडे:वाराणसी के शंकरपुर गांव में दो पक्ष भिड़े, घायल हुए 10 लोगों का कराया गया उपचार; मारपीट का वीडियो वायरल

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडलीय अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे मारपीट में घायल हुए लोग। - Dainik Bhaskar
मंडलीय अस्पताल में उपचार कराने पहुंचे मारपीट में घायल हुए लोग।

वाराणसी के शंकरपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर 2 पक्ष आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले। मारपीट में दोनों पक्ष से 10 लोग घायल हुए हैं। घायलों ने मंडलीय अस्पताल में उपचार करा कर चौबेपुर थाने में कार्रवाई के लिए तहरीर दी। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि चौबेपुर थाने में उनकी सुनवाई नहीं हुई और दूसरे पक्ष के कहने पर पुलिस ने उन्हें टरका दिया।

सरकारी आवास बनाने का विरोध

कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में चौबेपुर थाना अंतर्गत शंकरपुर नई बस्ती निवासी दिनेश राजभर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत उसका मकान स्वीकृत हुआ है। दिनेश ने कहा कि जिस जमीन पर वह आवास बनाना चाह रहा है उस पर उसका परिवार लगभग 40-45 साल से रह रहा है। इसके बावजूद विपक्षियों द्वारा उसे मकान नहीं बनाने दिया जा रहा है। मकान निर्मण का काम शुरू करने पर छोटेलाल, बसंत और प्रदीप सहित दूसरे पक्ष के अन्य लोगों ने जमीन अपनी बताते हुए मारपीट शुरू कर दी।

जमीन की नापी भी कराई जा चुकी है। इसके बावजूद गांव के प्रधान और लेखपाल उसकी मदद नहीं कर रहे हैं। दिनेश ने बताया कि मारपीट में उसके पक्ष के 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। कुछ लोगों को गंभीर चोट लगी है। मारपीट की शिकायत करने पर चौबेपुर थाने की पुलिस ने भी सुनवाई नहीं की और उसके विरोधियों का ही पक्ष ले रही थी।

आरोपियों पर होगी कार्रवाई

क्षेत्राधिकारी पिंडरा अभिषेक कुमार पांडेय ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर गांव में पुलिस भेजी गई थी। जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे और मारपीट में दोनों पक्ष के लोग घायल हुए हैं। घटना के संबंध में चौबेपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...