पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिर्जापुर में दहेज के लिए निर्मम हत्या:शादी में नहीं मिली बाइक, 5 साल बाद इसी बात पर झगड़ा हुआ, फिर पति ने पत्नी को गड़ासे से काट दिया

मिर्जापुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
5 साल की शादी में राजेश और निर्जला को दो बच्चे हुए। एक बेटा और एक बेटी जिसकी उम्र अभी सिर्फ 2 वर्ष और 4 वर्ष है। - Dainik Bhaskar
5 साल की शादी में राजेश और निर्जला को दो बच्चे हुए। एक बेटा और एक बेटी जिसकी उम्र अभी सिर्फ 2 वर्ष और 4 वर्ष है।

मिर्जापुर में अहरौरा थाने के इमिलिया गांव में पति ने दहेज के लिए पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। शुक्रवार सुबह अचानक गांव में पुलिस फोर्स पहुंची तो घटना का खुलासा हुआ। दरअसल, गांव के राजेश ने पत्नी निर्जला की गड़ासे से काटकर हत्या कर दी। मौके पर 2 मासूम बच्चे रोते हुए दिखाई पड़े। साथ ही कमरा खून से सना हुआ था। आरोपी पति फरार था। निर्जला के मायके वालों ने बताया शादी में राजेश बाइक मांग रहा था, नहीं दे पाए थे, इसलिए वह पत्नी को पीटता था।

देर रात तक हुई लड़ाई

राजेश और निर्जला में अक्सर लड़ाई हुआ करती थी। गुरुवार दे रात तक भी लड़ाई हुई। पड़ोसी बताते हैं कि काफी देर तक दोनों बहस कर रहे थे। हम लोगों ने समझा रोज की तरह का कोई झगड़ा होगा। बहरहाल, हम लोग सोने चले गए। रात करीब 12 बजे के बाद राजेश के घर में भी सन्नाटा छा गया। हम लोगों ने सोचा कि लड़ झगड़ कर दोनों सो गए हैं। सुबह उठे तो पता चला कि उसने निर्जला की हत्या कर दी है।

5 साल पहले हुई थी शादी

निर्जला के पिता दशरथ पाल ने बताया कि 5 साल पहले ट्रक ड्राइवर राजेश के साथ अपनी बेटी निर्जला का विवाह किया था। उस समय वह शादी में बाइक की मांग कर रहा था, लेकिन हम लोगों की इतनी हैसियत नहीं थी तो हमने हाथ जोड़ लिए थे। इस बात को वह मन में बिठाए रहा और मेरी बेटी को मारता-पीटता रहा। 5 साल में उसे दो बच्चे हुए। एक बेटी जिसकी उम्र 2 वर्ष और बेटा 4 वर्ष का है। राजेश निर्जला को छोड़ने का मन भी बना चुका था। ऐसा एक नहीं कई बार हुआ, लेकिन कभी गांव के बड़े बुजुर्ग के या कभी पुलिस चौकी के दखल से वह साथ रह रहा था।

घर से अलग रह रहा था राजेश

तकरीबन 8 महीने पहले राजेश अपने घर से अलग हो गया था। चूंकि वह रोज लड़ाई झगड़ा करता था, जिसमे मां-बाप रोड़ा बनते थे। ऐसे में उसने अलग रहना ही मुनासिब समझा। शराब पीकर उसका निर्जला को मारना ही एक काम रह गया था। रोज-रोज की लडाई में किसी को गुमान नहीं था कि राजेश इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देगा।

जल्द होगी आरोपी की गिरफ्तारी

मृतका के पिता की सूचना पर अहरौरा पुलिस मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई में जुटी है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी ऑपरेशन, थानाध्यक्ष अहरौरा पुलिस बल के साथ मौजूद है। अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्रि का कहना है कि उक्त मामले में राजेश नामजद है। अभी वह फरार है।

खबरें और भी हैं...