पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बलिया में दिनदहाड़े मर्डर:ननिहाल में आई युवती की चाकू से गला रेतकर हत्या, ग्रामीणों ने दौड़ाकर हत्यारोपी को दबोचा तो शव के पास बैठ रोने लगा

बलिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो बलिया की है। शव के पास बैठकर राेता युवक हत्यारोपी है। - Dainik Bhaskar
यह फोटो बलिया की है। शव के पास बैठकर राेता युवक हत्यारोपी है।
  • मनियर थाना क्षेत्र की रहने वाली थी मृतका, अपने ननिहाल में रह रही थी
  • समुदाय विशेष का है आरोपी, गांव में तनाव के चलते फोर्स तैनात

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में शुक्रवार की शाम समुदाय विशेष के एक युवक ने किशोरी की गला रेतकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने हत्यारोपी को दौड़ाकर घटनास्थल से करीब 500 मीटर की दूरी पर दबोच लिया। उसे पुलिस के हवाले किया गया। इस दौरान वह लड़की के शव के पास बैठा रोता रहा। उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है। इस घटना से गांव में तनाव है। पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। जिला स्तरीय अधिकारी पल-पल की अपडेट अपने मातहतों से ले रहे हैं। मृतका अपने ननिहाल में थी। पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है।

हादसे के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण।
हादसे के बाद मौके पर जुटे ग्रामीण।

युवती को अपने पास बुलाकर किया हमला

दरअसल, मनियर थाना क्षेत्र के बघौता गांव निवासी 18 साल की रितिका साहनी का ननिहाल सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत लिलकर अंतर्गत लक्ष्मीपुर में है। वह यहीं रहती थी। शुक्रवार की शाम वह अपनी सहेलियों के साथ खेत में चना का साग खोटने के लिए आई थी। इसी बीच गांव का ही एक युवक वहां पहुंचा और उसको अपने पास बुलाया। जब वह युवक के पास पहुंची, तब तक युवक ने अपने पास से चाकू निकालकर उसके ऊपर हमला कर दिया। युवती ने अपने बचाव में अपने हाथ का सहारा लिया, जिससे उसकी अंगुली कट गई और वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। जमीन पर गिरने के बाद युवक ने उसके गर्दन को रेत दिया।

सहेलियों के चीखने पर स्थानीय लोगों द्वारा युवक को दौड़ाकर 500 मीटर की दूरी पर पकड़ लिया गया और घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक बालमुकुंद मिश्रा अपने पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और इस घटना की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी। एक घंटे के अंतराल पर जिले के आलाधिकारी कप्तान और फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस आरोपी को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर रही है।

गांव में पुलिस फोर्स बढ़ाई गई

हत्यारा समुदाय विशेष का है। इसलिए गांव में पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। चार थाने की फोर्स को ऐहतियात के तौर पर आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। घटना को देखते हुए गांव में तनाव व्याप्त है। पुलिस ने मृतका के ननिहाल पक्ष और सहेलियों का बयान दर्ज किया है।

हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दुबे ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव का एक युवक था, उसी गांव की एक लड़की थी। खेत में पहुंच कर उस युवक ने युवती की हत्या कर दिया है। युवक को उसे हिरासत में ले लिया गया है। हत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...