पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेफ जोन में वाराणसी:कोरोना के एक्टिव केस की संख्या हुई 539, अनलॉक के लिए गाइडलाइन जारी करेंगे डीएम

वाराणसी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में 600 से कम कोविड मरीज हैं। शासन की गाइडलाइन के हिसाब से अब यहां अनलॉक हो सकेगा। डीएम इसके लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी करेंगे। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में 600 से कम कोविड मरीज हैं। शासन की गाइडलाइन के हिसाब से अब यहां अनलॉक हो सकेगा। डीएम इसके लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी करेंगे।

वाराणसी के लिए रविवार को राहत भरी खबर आई। रविवार को जारी हुई कोविड बुलेटिन में 18 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इसके साथ ही जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस 539 रह गए हैं। ऐसे में शासन द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के तहत वाराणसी में अब कोरोना कर्फ्यू खत्म हो गया है। अब बाजार और दुकानें कैसे खुलेंगी, सरकारी कार्यालयों में काम कैसे होगा। इस संबंध में वाराणसी के जिलाधिकारी शाम तक नई गाइडलाइन जारी करेंगे।

ब्लैक फंगस का कहर जारी, 34 लोगों की हो चुकी है मौत

वाराणसी में कोरोना वायरस के संक्रमण से राहत मिली है लेकिन ब्लैक फंगस का कहर नहीं थम रहा है। रविवार की सुबह तक वाराणसी के BHU अस्पताल में ब्लैक फंगस के 155 मरीज आ चुके हैं। इनमें से 34 की मौत हो चुकी है, 7 को डिस्चार्ज किया गया है और 114 का उपचार चल रहा है। फिलहाल BHU अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए 150 बेड के तीन वार्ड की व्यवस्था है। एमएस प्रो. केके गुप्ता ने कहा कि हम रोजाना समीक्षा करते हैं। आवश्यकतानुसार बेड की संख्या बढ़ाते रहते हैं। फिलहाल मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है। ब्लैक फंगस से पीड़ित जिन मरीजों की मौत हुई है वह डायबिटीज सहित अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे।

डीएम बोले- सख्ती रहेगी जारी, लापरवाही नहीं होने देंगे

डीएम कौशल राज शर्मा ने 'दैनिक भास्कर' से कहा कि जिले में अब 600 से कम एक्टिव केस होने के कारण एक नई गाइडलाइन बनाई जा रही है, जिसे जल्द ही सार्वजनिक कर दिया जाएगा। बाजार में मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को लेकर पुलिस की सख्ती जारी रहेगी। लापरवाही किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे। इसके अलावा रोजाना अस्पताल आने वाले बच्चों और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों की आरटीपीसीआर जांच का अभियान लगातार जारी रहेगा।

खबरें और भी हैं...