कोरोना से जंग जारी:वाराणसी में सेंट्रल और जिला जेल में टीकाकरण हुआ शुरू, होली पर लोगो को सतर्क रहने की हिदायत

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एक्टिव केसों में वाराणसी दूसरे पायदान पर पहुंच गया हैं। - Dainik Bhaskar
एक्टिव केसों में वाराणसी दूसरे पायदान पर पहुंच गया हैं।
  • मंगलवार शाम तक आयी रिपोर्ट में 27 लोग नये संक्रमित पाए गए हैं

पूरे देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन का महा अभियान भी चलाया जा रहा हैं। इसी क्रम में विभाग द्वारा सेंट्रल और जिला जेल में कैदियों को वैक्सीन लगाया जा रहा हैं। यहां 45 से 60 वर्ष तक के मरीजों और 60 साल से अधिक उम्र वाले बंदियों को मंगलवार को टीका लगाया गया हैं। सेंट्रल जेल में 200 लक्ष्य में 120 बंदियों को टीका लगा। वही जिला जेल में 160 बंदियों ने टीका लगवाया। बुधवार को बचे बंदियों को टीका लगाया जाएगा।

बढ़ते केसों से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की बढ़ी चिंता

प्रदेश में एक्टिव केस सबसे अधिक लखनऊ में हो गये हैं। वाराणसी दूसरे नंबर पर पहुंच गया हैं। CMO डॉ वीबी सिंह ने बताया टेस्टिंग, ट्रैकिंग, कांटेक्ट ट्रेसिंग सभी को बढ़ा दिया गया हैं। होली के पर्व पर लोग कोविड प्रोटोकॉल अवश्य फॉलो करे। 21 मार्च 2020 से अब तक 22 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। एक्टिव केस 191 हैं। 166 लोग होम आइसोलेशन और 25 लोग BHU अस्पताल में हैं। सभी मरीजों का कांटेक्ट ट्रेसिंग भी किया जा रहा हैं। कोविड अस्पतालों को अलर्ट किया गया हैं।

जनपद में कुल 22,248 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिनमे 21,680 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 377 लोगों की मौत भी हुई हैं। अब कुल जांच 7,75,153 हुई हैं। BHU भौतिक विज्ञान विभाग में पॉजिटिव केस मिलने से चार दिनों के लिए विभाग को बंद कर दिया गया हैं। साथ ही सभी कर्मचारियों का टेस्ट किया जा रहा हैं।