रेल हादसे से वाराणसी-लखनऊ मार्ग बंद:पटरी टूटने से जौनपुर में मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटीं; यहां जानें किन ट्रेनों के बदले रूट

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौनपुर में पटरी टूटने से मालगाड़ी पलटी, 21 डिब्बे हुए डिरेल। - Dainik Bhaskar
जौनपुर में पटरी टूटने से मालगाड़ी पलटी, 21 डिब्बे हुए डिरेल।

लखनऊ से वाराणसी आ रही एक मालगाड़ी आज जौनपुर के श्रीकृष्णा नगर रेलवे के पूर्वी छोर पर पलट गई। इससे लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर आवागमन ठप पड़ गया है। इसके चलते कुछ पैसेंजर ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। वहीं सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनों को अलग-अलग रास्तों से अयोध्या और प्रतापगढ़ की ओर से वाराणसी के लिए भेजा जा रहा है।

21 डिब्बे पटरी से उतरे

जौनपुर के बदलापुर रेलवे स्टेशन के आगे श्रीकृष्णा नगर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह 7:45 बजे हादसा हुआ। मालगाड़ी के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, मालगाड़ी खाली थी जो कि लखनऊ से वाराणसी की तरफ आ रही थी। बदलापुर के आगे जैसे ही क्रॉस की तो आगे पटरी टूटी थी और जिससे गाड़ी अनियंत्रित हो गई। इसके बाद आगे की पटरियों को भी बुरी तरह से उखाड़ कर बोगी सहित पूरी ट्रेन पलट गई। जानकारी होने के बाद मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। इसके कारण वाराणसी से लखनऊ जाने वाली गाड़ियां भी प्रभावित हो गईं।

सुबह 7:45 बजे जौनपुर के बदलापुर रेलवे स्टेशन के आगे श्रीकृष्णा नगर में मालगाड़ी पलटी।
सुबह 7:45 बजे जौनपुर के बदलापुर रेलवे स्टेशन के आगे श्रीकृष्णा नगर में मालगाड़ी पलटी।

2 ट्रेनें निरस्त और 7 के बदले रूट

रेलवे प्रशासन ने प्रभावित इस रूट पर चलने वाली गाड़ी संख्या - 04263/04264 वाराणसी - सुल्तानपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन निरस्त कर दिया है। वहीं, वाराणसी के कैंट स्टेशन से गुजरने वाली अप सद्भावना एक्सप्रेस और अप वाराणसी - जम्मूतवी स्पेशल निर्धारित मार्ग वाराणसी - जफराबाद - सुल्तानपुर के बजाय प्रतापगढ़ के रास्ते लखनऊ प्रस्थान करेगी। इसी तरह से लखनऊ - वाराणसी रूट की गाड़ियां डाउन इंदौर - पटना स्पेशल, जम्मूतवी, कोटा - पटना स्पेशल, दिल्ली - मालदा फरक्का स्पेशल, देहरादून - हावड़ा स्पेशल और नई दिल्ली - वाराणसी महामना स्पेशल ट्रेन को वाया प्रतापगढ़ के रास्ते उनके गंतव्य को भेजा जाएगा।

मालगाड़ी पलटने से लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर आवागमन ठप पड़ गया है।
मालगाड़ी पलटने से लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर आवागमन ठप पड़ गया है।
खबरें और भी हैं...