वाराणसी... बेटियों के सम्मान में बरेका की अनूठी पहल:माता-पिता और बेटियों के साथ बेस्ट सेल्फी चुने जाने पर भारतीय रेल और बरेका की वेबसाईट पर किया जाएगा अपलोड

वाराणसी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरेका में देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ पर 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। - Dainik Bhaskar
बरेका में देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ पर 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ पर 24 जनवरी को बनारस रेल इंजन कारखाना (बरेका) में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाएगा। इस दौरान बरेका के अधिकारी और कर्मचारी की बेटियां जिनकी उम्र 20 वर्ष या उससे कम हो, उसके प्रोत्साहन के लिए कई कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। बेटियों के सम्मान में बरेका की जीएम अंजली गोयल ने अनूठी पहल करते हुए एक विशेष आयोजन किया है। इसमें माता-पिता अपनी बेटियों के साथ सेल्फी लेकर नंबर पर भेजेंगे। बेस्ट सेल्फी चुने जाने पर भारतीय रेल और बरेका की वेबसाइट पर फोटो अपलोड किया जाएगा।

सूर्य सरोवर पर लगेगा सेल्फी प्वाइंट
24 जनवरी को बरेका परिसर में स्थित सूर्य सरोवर पर सेल्फी प्वाइंट लगाया जाएगा। इसके माध्यम से बरेका के अधिकारी और कर्मचारी की बेटियां अपने माता-पिता के साथ सेल्फी लेकर दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक वाट्सअप (मोबाइल नं. 7752801166 और 7752800782) पर भेजा जाएगा। जिसमें से चुने गए श्रेष्ठ सेल्फी को भारतीय रेल व बरेका वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

देश भक्ति गीत और और कविता की भी ऑनलाइन प्रतियोगिता
बरेका इंटर कॉलेज की छात्राओं के लिए 24 जनवरी को एक देश भक्ति कविता/गीत की ऑनलाईन प्रतियोगिता दोपहर 12 बजे आयोजित की गई है। इसमें सर्वश्रेष्ठ प्रतियोगियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस वर्चुअल कार्यक्रम के लिए 23 जनवरी को विभिन्न वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से लिंक उपलब्धी कराया जाएगा। इसके अलावा गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को बरेका के अधिकारियों और कर्मचारियों के 75 बेटियों को विशेष गतिविधियों जैसे शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक, वाद-विवाद प्रतियोगिता के क्षेत्रों में बेहतर प्रस्तुति पर सम्मानित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...