पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी कमिश्नरेट की पहली क्राइम मीटिंग:कमिश्नर बोले - डंडे सिर्फ गुंडे के लिए, पब्लिक से बदतमीजी बर्दाश्त नहीं होगी

वाराणसी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा - सालों से फरार अपराधी पकड़ें, हत्या की जो घटनाएं न खुली हों उन्हें खोलें - Dainik Bhaskar
पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने कहा - सालों से फरार अपराधी पकड़ें, हत्या की जो घटनाएं न खुली हों उन्हें खोलें

वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद रविवार की दोपहर पहली क्राइम मीटिंग हुई। पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने थानेदारों, एसीपी और डीसीपी को दो टूक कहा कि डंडे सिर्फ गुंडों के लिए हैं। पब्लिक से कोई पुलिसकर्मी बदतमीजी करेगा तो उसके निलंबन में देरी नहीं की जाएगी। कमिश्नरेट प्रत्येक पुलिसकर्मी को आम आदमी के साथ वैसा ही व्यवहार करना होगा जिस तरह के व्यवहार की वह खुद के लिए अपेक्षा करते हैं। गौरतलब है कि बीते मार्च महीने के आखिरी हफ्ते में वाराणसी में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर के कारण अप्रैल और मई में क्राइम मीटिंग नहीं हो पाई थी।

वर्षों से फरार अपराधी पकड़ें, हत्या की जो घटनाएं न खुली हों उन्हें खोलें
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि प्रत्येक थानेदार अपने क्षेत्र के वर्षों से फरार एक-एक इनामी अपराधी को अपना टारगेट बनाएं। योजनाबद्ध तरीके से काम कर उन्हें पकड़ें। इसी तरह से मंडुवाडीह क्षेत्र में दो वृद्धाओं की हत्या, सारनाथ क्षेत्र में युवक की हत्या, रामनगर में बच्चे की हत्या और शिवपुर स्थित सदर तहसील में ठेकेदार की हत्या जैसी साल भर से ज्यादा पुरानी गंभीर किस्म की आपराधिक घटनाओं का खुलासा करें। पुरानी घटनाओं का खुलासा न कर पाने वाले थानेदारों की भूमिका सुनिश्चित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर में सुगम यातायात के लिए बनाएं ठोस ट्रैफिक प्लान
पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कोरोना काल से पहले वाराणसी में सुगम यातायात एक बड़ी समस्या रहा है। एडीसीपी ट्रैफिक जाम वाले प्रमुख स्थानों को स्वतः चिन्हित कर उनके लिए ऐसी ठोस कार्ययोजना बनाएं कि समस्या का स्थायी समाधान हो। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जिस भी थाने से यह शिकायत आएगी कि मुकदमा नहीं दर्ज किया गया उससे संबंधित थानेदार खुद को निलंबित मानकर विभागीय कार्रवाई के लिए तैयार रहें। महिलाओं और बच्चों से संबंधित आपराधिक घटनाओं में पुलिस के स्तर से लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...