वाराणसी: लॉकडाउन का 5वां दिन / सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ख्याल, लाइन लगाकर की खरीददारी, पैदल सफर पर निकले मजदूर

वाराणसी के एक मल्टीस्टोर के बाहर लगी लाइन। वाराणसी के एक मल्टीस्टोर के बाहर लगी लाइन।
X
वाराणसी के एक मल्टीस्टोर के बाहर लगी लाइन।वाराणसी के एक मल्टीस्टोर के बाहर लगी लाइन।

  • वाराणसी में अब तक 41,766 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग हुई, 181 को घरों में रहने के निर्देश
  • बीएचयू में एक पुष्ट केस समेत 11 संदिग्धों का चल रहा इलाज

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:06 PM IST

वाराणसी. वाराणसी में आज लॉकडाउन का 5वां दिन है। संपूर्ण भारत लॉकडाउन से दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी समेत यूपी के 18 जिलों को लॉकडाउन किया था। शुक्रवार सुबह अर्दली बाजार स्थित एक मल्टीस्टोर में सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ देखी गई। लेकिन लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सामान की खरीदारी की। सुंदरपुर इलाके में भी दैनिक चीजों को खरीदने के लिए भीड़ उमड़ी। 


काशी में 181 को निगरानी पर रखा गया
स्वास्थ्य विभाग ने अब तक जिले में 41,766 व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग की है। गुरुवार को ही 143 की थर्मल स्कैनिंग हुई। जिसमें से 5 व्यक्तियों को अपने अपने घरों में एकांतवास में रहने की हिदायत दी गई है। अब तक कुल 181 व्यक्तियों को घरों में क्वैरेंटाइन किया गया है। वाराणसी में कोरोनावायरस से एक व्यक्ति संक्रमित मिला था। जिसका इलाज बीएचयू में किया जा रहा है। बीएचयू में गुरुवार को चार नए संदिग्ध भर्ती हुए। वर्तमान में बीएचयू में 11 संदिग्धों का इलाज चल रहा है। 

वाराणसी से पैदल निकले घर।

गोरखपुर अपने घर पैदल ही निकले मजदूर

लॉकडाउन से मजदूरी पेशा वर्ग परेशान है। वाराणसी में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के लोग साड़ी उद्योग में काम करते हैं। लेकिन अब उनका काम ठप है। शुक्रवार सुबह ऐसे ही दो लोग मिले जो साड़ी कारोबारी के यहां मजदूरी करते थे पर सब कुछ बन्द हो चुका है। गोरखपुर के रहने वाले अवधेश वर्मा और जोगिंद्र ने पैदल ही अपने घर तक सफर तय करने का निर्णय लिया और वे निकल भी पड़े हैं। इनका कहना है कि दो दिन लग जाएं या तीन दिन हमें तो घर पहुंचना ही पड़ेगा। रास्ते मे अगर कुछ खाने को मिल जाएगा कहीं तो वहीं खा लेंगे, वरना पानी पीकर सफर पूरा करेंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना