पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूपी में कोरोना से तीसरी मौत:55 साल के व्यक्ति की मौत के दो दिन बाद पॉजिटिव आई रिपोर्ट; 4 मोहल्लों में कर्फ्यू लगाया गया

वाराणसीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी में गंगापुर के एक किमी परिधि को सील कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। - Dainik Bhaskar
वाराणसी में गंगापुर के एक किमी परिधि को सील कर दिया गया है। सैनिटाइजेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
  • वाराणसी के गंगापुर का रहने वाले व्यक्ति की 3 अप्रैल को हुई थी मौत
  • डीएम ने कहा- डायबिटीज व ब्लड शुगर की समस्या से भी पीड़ित था संक्रमित

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कोरोना वायरस के संदिग्ध 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत के दो दिन बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। शुक्रवार को संक्रमित की बीएचयू में इलाज के दौरान मौत हुई थी। संक्रमित को डायबिटीज व ब्लड प्रेशर की समस्या थी। डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया- वाराणसी में गंगापुर के अलावा बजरडीहा, मदनपुरा, लोहता में लॉकडाउन को कर्फ्यू में तब्दील कर दिया गया है। यहां इन इलाके में अब किसी को भी घरों से निकलने की इजाजत नहीं है। इन क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा रहा है। अब तक वाराणसी में कोरोना के सात केस सामने आ चुके हैं। इलाज के बाद एक ठीक हो चुका है।

कोलकाता से लौटने पर बिगड़ी थी सेहत
गंगापुर के रहने वाले 55 वर्षीय एक दुकानदार 15 मार्च को कोलकाता से लौटे थे। 27 मार्च सर्दी-जुकाम की शिकायत हुई। परिवार ने दो प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराया, लेकिन हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने बीएचयू ले जाने की सलाह दी। दो अप्रैल को आईसीयू में भर्ती कराया गया। लेकिन, अगले दिन 3 अप्रैल को मौत हो गई। इससे पहले लार का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। रिपोर्ट के आने तक दाहसंस्कार न करने की हिदायत दी गई थी।

परिवार के 10 लोगों का सैंपल लिया गया
स्वास्थ्य विभाग ने मृतक के 10 परिजन का सैंपल लिया है। साथ ही गंगापुर के आसपास का क्षेत्र सील किया जा रहा है। वाराणसी में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 5 मामले सामने आए हैं। जबकि, मदनपुरा व लोहता से संदिग्ध 41 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक यहां 14831 लोगों को होम क्वारैंटाइन किया गया है। 

इससे पहले बस्ती व मेरठ में हुई थी संक्रमितों की मौत

शहररोग की उम्रसंक्रमण की पुष्टि कब?मृत्यु कब?मेडिकल हिस्ट्री
बस्ती25 वर्षीय युवकएक अप्रैल30 मार्चलिवर व किडनी रोग
मेरठ72 वर्षीय बुजुर्ग29 मार्चएक अप्रैलडायबिटीज, क्रॉनिक पल्मोनरी डिजीज
वाराणसी55 वर्षीय अधेड़5 अप्रैल3 अप्रैलडायबिटीज, ब्लड शुगर

उप्र में अब तक 249 मामले
यूपी में अब तक 249 संक्रमित हो गए हैं। इनमें नोएडा 58, आगरा 44, मेरठ 32, लखनऊ 10, गाजियाबाद 14, सहारनपुर 13, कानपुर 7, महाराजगंज, बरेली और शामली 6-6, वाराणसी, बस्ती 5-5, फिरोजाबाद, हाथरस 4-4, जौनपुर, बुलंदशहर, हापुड़, गाजीपुर, आजमगढ़, प्रतापगढ़, औरैया 3-3, मीरजापुर, पीलीभीत, बागपत 2-2, हरदोई, लखीमपुर खीरी, बांदा, शाहजहांपुर, बाराबंकी एक-एक का संक्रमित शामिल है। शनिवार देर शाम तक 67 नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें आगरा में 25, मेरठ 7, गाजियाबाद 4, नोएडा 8, गाजीपुर 2, महाराजगंज 6, हाथरस 4, हापुड़ 2, औरैया 3, प्रतापगढ़ में एक, मिर्जापुर 2, बांदा में एक, आजमगढ़ में एक, बाराबंकी का एक लोग शामिल हैं।