वाराणसी में रिक्त सीटाें पर पंचायत चुनाव:जिला पंचायत सदस्य की एकमात्र रिक्त सीट पर हुए चुनाव में सपा प्रत्याशी ने दर्ज की जीत, भाजपा दूसरे नंबर पर

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सोमवार को हुई मतगणना में नीलम को 4914 मत मिले। - Dainik Bhaskar
सोमवार को हुई मतगणना में नीलम को 4914 मत मिले।

वाराणसी में जिला पंचायत सदस्य की रिक्त सीट चिरईगांव सेक्टर नंबर चार से समाजवादी पार्टी की नीलम सोनकर ने जीत दर्ज की है। सोमवार को हुई मतगणना में नीलम को 4914 मत मिले। जबकि 1816 वोट पाकर भाजपा की रामदुलारी दूसरे स्थान पर रहीं। चुनाव परिणाम की आधिकारिक घोषणा शाम के समय की जाएगी। बताते चलें कि वाराणसी में जिला पंचायत के एक, ग्राम प्रधान के तीन और ग्राम पंचायत सदस्य के 209 रिक्त पदों के लिए चुनाव हुआ था।

मतदान के दिन हुई थी सुशीला सोनकर की मौत
चिरईगांव ब्लाक के सीओं गांव की रहने वाली सुशीला सोनकर समाजवादी पार्टी से बगावत कर जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ी थीं। हालांकि चुनाव प्रचार के दौरान उनकी तबीयत खराब हुई और मतदान के दिन ही उनकी मौत हो गई थी। मतगणना हुई तो सुशीला चुनाव जीत गई थी। उनकी मौत के बाद फिर चुनाव की बारी आई तो सपा ने सुशीला की बेटी नीलम को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया। नीलम ने भी अपनी मां की तरह ही जबरदस्त जनसमर्थन हासिल कर जीत दर्ज की।

नीलम सोनकर बोली-जनता हमारे साथ है
नीलम सोनकर की जीत से गदगद सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव उर्फ लक्कड़ पहलवान ने कहा कि 40 जिला पंचायत सदस्यों में 16 हमारी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी हैं। कांग्रेस, अपना दल (कृष्णा गुट), सुभासपा और निर्दलीयों के समर्थन से हमारे पास तकरीबन 25 जिला पंचायत सदस्य हैं। जनता हमारे साथ है और जिला पंचायत अध्यक्ष भी हमारा ही होगा। भाजपा जितना चाहे पैसे का खेल खेल लें। सत्ता की हनक दिखाकर हमारे सदस्यों को डरा-धमका ले, लेकिन हम समाजवादी लोग हमेशा संघर्ष में विश्वास करते हैं और करते रहेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तिथि तय होने दें, इस बार वाराणसी में जिला पंचायत अध्यक्ष समाजवादी पार्टी का ही होगा।

खबरें और भी हैं...