वाराणसी SBI की मेन ब्रांच में शॉर्ट सर्किट से आग:फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, कागजात और फाल्स सीलिंग जली

वाराणसी5 महीने पहले
सोमवार की सुबह करीब 7 बजे एसबीआई मेन ब्रांच में पर आग लगने की सूचना के 5 मिनट में बैंक के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। गनीमत रही कि बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

वाराणसी के कचहरी क्षेत्र स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की मुख्य शाखा के फर्स्ट फ्लोर में सोमवार की सुबह आग लग गई। सूचना पाकर कैंट थाने की पुलिस के साथ ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। कैंट पुलिस के अनुसार, आग पर काबू पा लिया गया है।

वाराणसी के चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष कुमार सिंह ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से SBI की मेन ब्रांच के डीमेट, SB लाइव और एनआरआई सेक्शन में आग लग गई थी। आग लगने के कारण कागज, फॉल सीलिंग और कंप्यूटर सहित कुछ अन्य सामान जल गए हैं। सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और आग पर काबू पा लिया गया है। नुकसान का आंकलन बैंक के अफसर कर रहे हैं।

मेन ब्रांच की फस्ट फ्लोर पर जैसे ही बैंक पर तैनात सुरक्षाकर्मियों में धुंआ उठता देखा तत्काल इसकी जानकारी अपने ऊपर के अधिकारियों को दी।
मेन ब्रांच की फस्ट फ्लोर पर जैसे ही बैंक पर तैनात सुरक्षाकर्मियों में धुंआ उठता देखा तत्काल इसकी जानकारी अपने ऊपर के अधिकारियों को दी।

सुबह 7 बजे लगी आग
मेन ब्रांच के फर्स्ट फ्लोर पर जैसे ही बैंक पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने धुआं उठता देखा, तत्काल इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। आग सोमवार सुबह करीब 7 बजे लगी। परिसर की सफाई का काम कर्मचारी कर रहे थे। तभी फर्स्ट फ्लोर पर धुआं निकलने लगा। पांच मिनट के अंदर ही बैंक के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। गार्ड की सूझबूझ से तत्काल दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया गया। बैंक कर्मियों का कहना था कि अगर आग फैल गई होती तो बहुत ज्यादा नुकसान होने की संभावना थी।

फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।
फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

मौके पर पहुंच गई 6 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया है। बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से एसबीआई की मेन ब्रांच के डीमेट, एसबीआई लाइव और एनआरआई सेक्शन में आग लग गई थी।

खबरें और भी हैं...