पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वाराणसी हादसा:गंगा नदी में डूबे दो युवकों का शव बरामद; दो की तलाश जारी, सेल्फी लेने की होड़ में पलटी थी नाव

वाराणसी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो वाराणसी की है। गंगा नदी में डूबे युवकों की तलाश में जुटी NDRF टीम। - Dainik Bhaskar
यह फोटो वाराणसी की है। गंगा नदी में डूबे युवकों की तलाश में जुटी NDRF टीम।
  • तुलसी घाट पर रविवार की शाम हुआ था हादसा, नाव में सवार थे 11 लोग

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविवार शाम गंगा नदी की बीच धारा में सेल्फी लेने के होड़ में अचानक नाव पलट गई थी। इस हादसे में चार युवक लापता हो गए थे। सोमवार को NDRF ने दो युवकों के शव जैन घाट के समीप से बरामद किया है। जबकि, दो अन्य की तलाश जारी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

नाव से घूमने निकले थे 11 लोग

रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण कुछ लोग नाव से घूमने के लिए निकले थे। इसी दौरान तुलसीघाट के सामने नाव सवार लोगों में सेल्फी लेने की होड़ के कारण अचानक नाव अनियंत्रित होकर एक तरफ पलट गई। चीख पुकार मचने पर कई मल्लाह पानी में कूदे और सात लोगों को बचाकर दूसरी नावों पर चढ़ाया। मामले की जानकारी मिलते ही अधिकारी और पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। भेलूपुर पुलिस ने गोताखोरों की मदद से पूरी रात तलाश जारी रखी। लोगों के अनुसार 11 लोग सवार थे।

NDRF ने संभाला मोर्चा तो मिली सफलता

गंगा में हादसे के बाद आनन-फानन जिले के आला अफसरों ने मोर्चा संभाला। NDRF, पुलिस और जल पुलिस के बाद एसपी सिटी और एसएसपी ने भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लिया। सोमवार को शिवपुर क्षेत्र के लक्ष्मणपुर निवासी विशाल सिंह और बजरडीहा निवासी जुनैद का शव जैन घाट के समीप मिला। वहीं, लक्ष्मणपुर निवासी अभिषेक मौर्या और बजरडीहा निवासी शहनवाज की तलाश जारी है। मृतक व लापता युवकों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।