काशी दर्शन के लिए सुनहरा मौका, कहीं चूक न जाएं:चार रात व पांच दिन काशी में यात्रियों को विभिन्न मंदिरों के होंगे दर्शन, 22 मार्च को दिल्ली से निकलेगी दिव्य काशी यात्रा

वाराणसी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईआरसीटीसी ने काशी की भव्यता और दिव्यता को यात्रियों तक पहुंचाने के लिए 22 मार्च से पहली गाड़ी दिल्ली से रवाना होगी। - Dainik Bhaskar
आईआरसीटीसी ने काशी की भव्यता और दिव्यता को यात्रियों तक पहुंचाने के लिए 22 मार्च से पहली गाड़ी दिल्ली से रवाना होगी।

रामायण यात्रा की सफलता के बाद आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग व टूरिज्म कॉरपोरेशन) ने काशी की भव्यता और दिव्यता को यात्रियों तक पहुंचाने के लिए दिव्य काशी यात्रा पर मंथन शुभारंभ करने जा रहा है। इसके लिए पहली गाड़ी दिल्ली से 22 मार्च से संचालित होगी। इसके लिए ऑन लाइन और रेलवे की वेवसाइट से बुकिंग की जा सकती है।

विश्वनाथ कॉरिडोर की दिव्यता और भव्यता से रूबरू कराने की पहल
आईआरसीटीसी लखनऊ के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत सिंहा के ने बताया कि अद्भूत अलौकिक मुक्तिदायिनी शिव की नगरी हिन्दू तीर्थ यात्रियों को हमेशा से आकर्षिक कर रही है। ऐसे में जब विश्वनाथ कॉरिडोर पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है तो लोगों को इससे रूबरू कराने के लिए पहल की गई है। उन्होंने बताया कि इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है। 156 सीट वाली यह ट्रेन 22 मार्च को नई दिल्ली से काशी के लिए चलेगी । चार रात व पांच दिन के तहत काशी में यात्रियों को विभिन्न मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा।

पहले आओ पहले पाओ के तहत है व्यवस्था
ट्रेन में एसी कंफर्ट कैटेगरी के लिए प्रति व्यक्ति 29,950 रूपए और सेकेंड एसी कम्पर्ट कैटेगरी के लिए 24,500 रूपए प्रति व्यक्ति देय होगा। ट्रेन में बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी के वेब साइट या फोन नंबर पर पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बुकिंग किया जा सकता है।

दिखाने लगे रुचि

दिव्य काशी के दर्शन को लेकर लोगों में रुचि भी दिखने लगी है। रेलवे विभाग के जिम्मेदारों की माने तो हर रोज इसके लिए लोग पूछताछ कर रहे हैं। माना जा रहा है कि श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन को अब देश विदेश से लोगों का आकर्षण बढ़ने लगा है।

यहां पढ़ें : यूपी की आज की बड़ी खबरें LIVE

खबरें और भी हैं...