करे राष्ट्र का जो उत्थान काशी की नारी....:'मानव श्रृंखला' बनाकर महिलाओं को मतदान के लिए किया जागरूक

वाराणसी9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मानव शृंखला बनाने के अलावा रैली निकाली। - Dainik Bhaskar
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने मानव शृंखला बनाने के अलावा रैली निकाली।

आगामी विधानसभा चुनाव में आधी आबादी कही जाने वाली महिलाओं की भी हिस्सेदारी बराबर हो इसके लिए चुनाव आयोग भी लगातार प्रयास करता रहा है। उसी क्रम में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने शुक्रवार को मानव शृंखला बनाने के अलावा रैली निकाली। प्रधानाचार्या डॉ. सुधा सिंह के नेतृत्व में महिलाओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए छात्राओंने महावीर मंदिर से मानसिक चिकित्सालय तक 'मानव श्रृंखला' बनाई, जिसमें करीब 100 बच्चों ने भाग लिया।

बच्चों ने हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को किया जागरूक
बच्चों ने हाथों में तख्तियां लेकर लोगों को जागरूक किया। जिन पर मतदाता जागरूकता संबंधी स्लोगन 'करे राष्ट्र का जो उत्थान काशी की नारी उसी को करें मतदान' जैसे लिखे हुए थे। इस रैली में स्कूल बच्चों के विद्यालय के प्रधानाचार्य और आस-पड़ोस के लोगों ने भी हिस्सा लिया। सभी ने मिलजुल कर आपस में चर्चा की और कहा कि इस बार के चुनाव में सभी लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

खुद के अलावा परिवार, रिश्तेदार और गांव के लोगों को मतदान करने के लिए करेंगे प्रोत्साहित
सभी ने कहा कि इस चुनावी पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। रैली के अंत में स्कूल के प्रधानाचार्य ने बच्चों के साथ मिलकर संकल्प लिया कि सभी लोग अपने मतदाता होने का फर्ज निभाएंगे और अन्य लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे। इसके बाद अध्यापकों और छात्रों ने मिलकर मतदाता जागरूकता शपथ ली। उन्होंने संकल्प लिया कि आने वाले चुनाव में सभी लोग मिलकर मतदान करने जाएंगे और अपने परिवार, रिश्तेदार और गांव के लोगों को मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करते रहेंगे। मतदान करना हम सबका अधिकार और कर्तव्य दोनों है। रैली में वसंत कन्या इंटर कॉलेज, हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

खबरें और भी हैं...