पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीरांगना की जयंती:वाराणसी से उठी आवाज, बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखने की मांग

वाराणसी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वेदपाठी बटुकों ने मंत्रोच्चार के साथ पुष्प वर्षा की।
  • काशी में रानी लक्ष्मीबाई के जन्मस्थली पर वेद मंत्रों के बीच मनायी गयी जयंती

महारानी लक्ष्मीबाई की 185वीं जयंती गुरुवार को भदैनी स्थित उनके जन्मस्थली पर धूमधाम से मनायी गयी। जागृति फाउण्डेशन और ब्रम्हा वेद विद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में महारानी लक्ष्मीबाई के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। ब्रम्हा वेद विद्यालय के वेदपाठी बटुकों ने गुलाब, गेंदा के फूलों की पुष्प वर्षा कर वीरांगना के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम वीरांगना एक्सप्रेस करने की मांग उठी।

वीरांगना एक्सप्रेस या लक्ष्मीबाई के नाम पर ट्रेन ग्वालियर तक चलाई जाए

जागृति फाउण्डेशन के महासचिव रामयश मिश्र ने प्रधानमंत्री मोदी से वाराणसी से चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम वीरांगना एक्सप्रेस के नाम पर चलाने का मांग किया। महारानी लक्ष्मीबाई की जन्मस्थली से चलकर उनके शहीद स्थली ग्वालियर तक जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन का नाम महारानी लक्ष्मीबाई या वीरांगना एक्सप्रेस किया जाए। यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

साहित्यकार डॉ जयप्रकाश मिश्र ने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई के बलिदान की वजह से हमारा देश आजादी की सांस ले रहा है। वीरांगना लक्ष्मीबाई के साहस के कारण अंग्रेजों को देश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें