पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वाराणसी में होली पर अनोखी पहल:जागरूकता के लिए इंजेक्शन की माला, PPE किट और फेस शील्ड पहन कर 6 किमी पैदल चल कर 300 लोगों को बांटे मास्क

वाराणसीएक महीने पहले
आनंद बाबू बनारस वाले अक्सर जागरूकता के लिए समाज में कार्य करते हैं। 
  • होली पर घाट पर भीड़ लगाने से मनाही
  • पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार एनाउंस किया जा रहा है

देश मे एक ओर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को वही पूरे भारत मे होली का पर्व भी धूम धाम से मनाया जा रहा है। ऐसे में महमूरगंज निवास समाजसेवी आनंद बाबू PPE किट और फेशशिल्ड पहनकर गंगा घाटों, सड़कों पर लोगो को मास्क बांटते हुए संदेश दे रहे हैं कि दो गज दूरी और मास्क है जरूरी। साथ ही वैक्सीन लगाने को लेकर भी प्रेरित कर रहे हैं।

गले में इंजेक्शन की माला लोगों को आकर्षित कर रही है

आनंद बाबू ने बताया वे घर से करीब 6 किमी पैदल चल कर 300 से अधिक लोगों को मास्क बाट चुके हैं। दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का संदेश दे रहे हैं। देश मे कोरोना तेजी से बढ़ा है। मैं चाहता हूं कि वैक्सीन लगवाने के लिए लोग आगे आये। घर के बुजुर्गों को वैक्सीन जरूर लगवाएं। मेरा काम ही लोगों को किसी न किसी मुद्दे को लेकर जागरूक करना है।

घाटों पर कुछ लोग होली खेलते नजर आये।
घाटों पर कुछ लोग होली खेलते नजर आये।

दंपती को वैक्सीन लगने के बाद हुआ संक्रमण

कोरोना टीकाकरण के बाद BHU में कार्यरत एक प्रोफेसर और उनकी पत्नी संक्रमित पाए गए हैं। परिवार कल्याण अपर निदेशक डॉ एसके उपाध्याय ने बताया दोनों डोज लगने के बाद 14 दिनों में वैक्सीन कार्य करती है, एंटीबॉडी बनता है। इन दोनों लोगों के बारे में जानकारी तो नहीं है, लेकिन डोज के बाद 14 का समय पूरा नहीं हुआ होगा। वही रविवार को 62 लोग संक्रमित मिले। वहीं 57 दिन बाद कोरोना से किसी की मौत हुई। महमूरगंज निवासी 68 वर्षीय बुजुर्ग की BHU में इलाज के दौरान मौत हो गयी। कुल केस 22,479 जिसमें 21,753 लोग स्वस्थ और 378 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें