फर्जी TTE पकड़ा गया:वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से कर रहा था वसूली, वेंडर की सूचना पर GRP ने किया गिरफ्तार, भेजा गया जेल

वाराणसी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार फर्जी TTE जनार्दन सिंह। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार फर्जी TTE जनार्दन सिंह।

वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से रविवार को एक फर्जी TTE पकड़ा गया। राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) की गिरफ्त में आया यह फर्जी TTE ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों से अवैध वसूली कर रहा था। एक वेंडर की सूचना पर GRP कैंट ने उसे गिरफ्तार किया है। GRP कैंट थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

प्लेटफॉर्म 9 के पूर्वी छोर पर खड़ा था

भेलूपुर थाना अंतर्गत खोजवा बाजार निवासी जनार्दन सिंह कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 9 के पूर्वी छोर पर खड़ा था। स्टेशन से बाहर निकलने वाले यात्रियों को रोक कर वह अवैध वसूली कर रहा था। इसे लेकर एक वेंडर को शक हुआ, तो उसने चेकिंग स्टाफ को सूचना दी। चेकिंग स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे RPF के जवानों ने जनार्दन को पकड़ लिया और उसे GRP कैंट थाने को सौंप दिया।

एक महीने पहले भी पकड़ा गया था, मिला फर्जी आईकार्ड

पकड़े गए जनार्दन सिंह के पास से एक फर्जी आईकार्ड बरामद हुआ है। GRP कैंट के पुलिसकर्मियों ने बताया कि जनार्दन एक महीने पहले भी पकड़ा गया था। लेकिन उसके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला था, तो संदेह के आधार पर उसे छोड़ दिया गया था। इस संबंध में GRP कैंट इंस्पेक्टर सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की गई है। इसमें सामने आए तथ्यों के आधार पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

10 सितंबर को भी पकड़ा गया था एक फर्जी TTE

बीते 10 सितंबर को भी एक फर्जी TTE को गोरखपुर-दादर स्पेशल ट्रेन के स्लीपर कोच से पकड़ा गया था। वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन पर GRP को सौंपा गया जालसाज गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर क्षेत्र निवासी जितेंद्र कुमार था।

उधर, रविवार को जनार्दन के पकड़े जाने के बाद कैंट रेलवे स्टेशन पर मौजूद TTE के बीच यह मसला चर्चा का विषय बना रहा। चर्चा के दौरान रेलवे चेकिंग स्टाफ का कहना था कि हममें से कई कर्मचारी ड्रेस कोड का पालन किए बगैर ही ड्यूटी करते हैं। इसका फायदा शातिर किस्म के लोग उठाते हैं। यदि चेकिंग स्टाफ गंभीरता के साथ सारे नियम-प्रावधान का पालन करते हुए अपनी ड्यूटी करें, तो TTE के नाम पर जालसाजी करने वाले आसानी से पकड़े जाएंगे।

खबरें और भी हैं...