पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परफ्यूम की बोतल से निकला 'गोल्ड':वाराणसी में LBS एयरपोर्ट पर महिला तस्कर पकड़ी गई, शारजाह से छिपाकर लाई थी 16 लाख का सोना

वाराणसी2 महीने पहले
कस्टम के अधिकारियों द्वारा सोना जब्त करके महिला से पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। 
  • जेंट्स परफ्यूम की बोतल की चेकिंग के दौरान महिला घबराई
  • ग्रे रंग की धातु के अंदर सोना छिपाकर रखा गया था

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को शरजाह से आई एक महिला के पास से कस्टम विभाग की टीम ने 355.65 ग्राम सोना बरामद किया है। महिला पानी के फ्लास्क और परफ्यूम की बोतल के अंदर ग्रे कलर की धातु में सोने की पतली परत को लपेट कर ला रही थी। सोने की कीमत 16 लाख 71 हजार रुपए से अधिक की आंकी गई है। बरामद माल को जब्त करते हुए महिला को पूछताछ के बाद छोड़ दिया है।

स्कैनिंग में पकड़ आया सोना

बाबतपुर स्थित एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम एक महिला शारजाह से एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (IX 1184) से पहुंची। जांच के दौरान जेंट्स परफ्यूम की बोतल मिली, स्कैनर से स्कैन नहीं हुआ। उसे संदिग्ध मानकर जांच की गई तो उसमें सोना बरामद हुआ। उसके बाद पानी की बोतल को जब खोला गया तो उसके अंदर भी बारीकी से रखा सोना रखा गया था। महिला को फिलहाल छोड़ दिया गया है। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मोतियों के बीच निकल लेपित सोना मिला

जांच के दौरान हरे मोतियों की माला में मोतियों की हर एक जोड़ी के बीच छोटे निकल लेपित 136 पीके गोल्ड चैलेंज का इस्तेमाल किया गया था। सोने की पायल भी ग्रे धातु से कोट की हुई थी। फिलहाल अधिकारियों द्वारा सोना जब्त कर लिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें