• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Varanasi
  • You Will Get 7.6 Percent Interest On Deposited Money, Girl's Career Will Be Secure And You Will Get Virtue; Varanasi Post Office Launched A Campaign

नवरात्रि पर कन्या पूजने से पहले खुलवाएं सुकन्या समृद्धि खाता:जमा पैसे पर मिलेगा 7.6 फीसदी ब्याज, लड़की का करियर होगा सिक्योर; वाराणसी पोस्टऑफिस ने छेड़ी मुहिम

वाराणसी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वाराणसी पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने मदद के लिए 9026632633, 9454777544 फोन नंबर भी जारी किया। - Dainik Bhaskar
वाराणसी पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने मदद के लिए 9026632633, 9454777544 फोन नंबर भी जारी किया।

वाराणसी के पोस्ट ऑफिस ने नवरात्रि भर सुकन्या समृद्धि खाता खोलने के लिए अभियान चला दिया है। 9वें दिन कन्या पूजने से पहले-पहले यह काम कर लीजिए। इससे न्या का करियर सिक्योर होगा और आपका पुण्य भी डबल। वाराणसी पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने आज जोन के सभी अधीक्षकों के साथ वीडियो-कांफ्रेंसिंग मीटिंग में यह बात कही। उन्होंने पोस्ट ऑफिस में सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाने के लिए फोन नंबर 9026632633, 9454777544 भी जारी कर दिया है। इस पर फोन कर एकाउंट खुलवाने से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी ले सकते हैं।

10 साल से कम उम्र की लड़की ही है योग्य

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के तहत शुरू किए गए इस सुकन्या योजना को हर घर में पहुंचाने के लिए नवरात्रि सबसे बेहतर उत्सव है। पोस्टमास्टर जनरल यादव ने बताया कि सुकन्या समृद्धि योजना में 10 साल की बेटियों का खाता खुलेगा। इसमें 7.6 फीसदी ब्याज भी मिलता है, जो कि किसी भी शॉर्ट टर्म सेविंग स्कीम से बेहतर है। 250 रुपए ही पोस्ट ऑफिस तक लेकर आना है और लड़कियों की पढ़ाई और शादी के लिए वरदान साबित हो रहा है।

5 मिनट में खोलवाएं एकाउंट

आयकर की धारा 80 सी के तहत इस पर इनकम में डेढ़ लाख रुपए तक की छूट भी दी गई है। सुकन्या खाता खुलवाने के लिए लड़की का बर्थ सर्टिफिकेट, मां या पिता के आधार कार्ड की कॉपी और 2 फोटो चाहिए। नजदीकी डाकघर में जाकर 5 मिनट में खाता खाेलवा लें और जीवन भर सिक्योर रहें। उन्होंने बताया कि नवरात्रि में इस कार्य को किया तो और भी पुण्य मिलेगा। नवरात्रि में कन्याओं का बहुत महत्व होता है। इस दौरान कन्याओं को पूजा के लिए घर बुलाकर गिफ्ट देने और भाेजन कराने की भी परंपरा है। वाराणसी पूर्वी मंडल के प्रवर अधीक्षक डाकघर राजन ने बताया कि दिए गए नंबरों पर फोन करके योजना के बारे में पूरी जानकारी ली जा सकती है।

खबरें और भी हैं...