राजातालाब में घाटों पर चलाया स्वच्छता अभियान:पांच नदियों के संगम पंचगंगा घाट से नमामि गंगे की जल संरक्षण की अपील, दुर्गा घाट से ब्रह्मा घाट तक सफाई

राजातालाब4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वाराणसी में पंच गंगा घाट से ब्रह्मा घाट तक शुक्रवार को नमामि गंगे के तहत घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान दुर्गा घाट और ब्रह्मा घाट तक गंगा किनारे की साफ सफाई की गई। पांच नदियों के संगम पंचगंगा घाट पर मां गंगा की आरती उतार कर जल संरक्षण का संदेश दिया गया।

' जल प्रकृति का अनुपम उपहार है', आओ घर घर अलख जगाएं जल संरक्षण की ओर कदम बढ़ाएं' जल प्रकृति की अनमोल देन है जल का सदुपयोग करें...जैसे गगनभेदी नारों के बीच सभी को गंगा स्वच्छता और जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। गंगा में स्नान करने के लिए पहुंचे नेमी स्नानार्थियों और श्रद्धालुओं से गंदगी न करने का आग्रह किया।

नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि स्वच्छ एवं सुरक्षित जल अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। गंगाजल जैसी प्राकृतिक संसाधन की बचत करना बहुत जरूरी है ताकि आने वाली पीढ़ियों को ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

कुओं, नलकूपों, तालाबों और माता की तरह हितकारिणी नदियों से अंधाधुंध जल दोहन के कारण भूजल में कमी आ गई है इसलिए हर व्यक्ति का दायित्व है कि वह जल के महत्व को समझते हुए इसका सदुपयोग करे और जल को व्यर्थ में न बहने दें।

लोगों ने जल संरक्षण का लिया संकल्प।
लोगों ने जल संरक्षण का लिया संकल्प।

जल शक्ति अभियान से जुड़ संकल्प लें कि जल बर्बादी रोककर जल संरक्षण करेंगे। आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, गिनीज रिकॉर्ड होल्डर सोनी चौरसिया, महानगर सहसंयोजक रामप्रकाश जायसवाल, प्रीति जायसवाल, बीना गुप्ता, मुक्ता सलूजा, राम कुमार शास्त्री, पवन साहनी आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...