• Lok Sabha Chunav 2019: Cm Yogi Adityanath Sent Reply On EC Notice by Letter and do worship at Hanuman Setu Mandir in Lucknow
विज्ञापन

चुनाव आयोग की रोक का CM ने निकाला गजब 'तोड़', मंदिर में गूंज रहे थे जय श्रीराम के जयकारे और योगी कर रहे थे पूजा पाठ, बोले- बजरंगबली में मेरी अटूट आस्था है और अगर इससे किसी को डर लगता है तो मैं अपनी आस्था नहीं छोड़ सकता

dainikbhaskar.com

Apr 16, 2019, 01:57 PM IST

यूपी न्यूज: इस एक वजह से सीएम 72 घंटे तक नहीं कर सकते कोई चुनाव प्रचार

  • comment

लखनऊ (यूपी)। लोकसभा चुनाव 2019। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव आयोग रोक का गजब को तोड़ निकाला है। मंगलवार को वह हनुमान सेतू मंदिर पहुंचे। जहां बजरंगी बली की पूजाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान मंदिर में जय श्रीराम जय बजरंग बली के जयकार गूंज रहे थे। योगी ने पत्र के जरिए चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब दिया है। उन्होंने पत्र में कहा, बजरंगबली में मेरी अटूट आस्था है और अगर इससे किसी को डर लगता है तो मैं अपनी आस्था नहीं छोड़ सकता। उन्होंने कहा हर नागरिक को धर्म और आस्था की स्वतंत्रता है।

योगी पर 72 घंटे और मायावती पर 48 घंटे की रोक

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उनके विवादित बयान के बाद चुनाव आयोग ने उनके भाषण देने 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया है। जिसके मुताबिक वह 16, 17 और 18 अप्रैल को कोई चुनान प्रचार नहीं कर सकते। चुनाव आयोग की इस रोक के मुताबिक योगी के भाषण देने पर प्रतिबंध लगाया गया है और इस प्रतिबंध में उनका मंदिर में जाना शामिल नहीं है।

बता दें, बसपा सुप्रीमो मायावती ने 7 अप्रैल को सहारनपुर में महागठबंधन प्रत्याशी सपा के धर्मेन्द्र यादव के समर्थन में एक रैली में मुसलमानों से गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील कर आचार संहिता का उल्लंघन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, चुनाव में यूपी से योगी की पार्टी को ना अली का वोट पड़ेगा और ना ही मेरी जाति से जुड़े बजरंगबली का वोट पड़ेगा। जिस सीएम योगी ने पलटवार करते हुए कहा था कि अगर मायावती के अली हैं तो हमारे बजरंगबली हैं। इस तरह के विवादित बयान के बाद चुनाव आयोग ने सोमवार को मायावती पर 48 घंटे और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ पर 72 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगाया है।

X
COMMENT
Astrology
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन