लोकसभा अपडेट्स /उप्र में कांग्रेस ने मैनपुरी, कन्नौज समेत 7 सीटें सपा-बसपा-रालोद के लिए छोड़ीं



फाइल फोटो। फाइल फोटो।
lok sabha election 2019 live news and updates 17 march
टीटीवी दिनाकरण। टीटीवी दिनाकरण।
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख जगनमोहन रेड्डी। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख जगनमोहन रेड्डी।
पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी। पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी।
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।
lok sabha election 2019 live news and updates 17 march
टीटीवी दिनाकरण।टीटीवी दिनाकरण।
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख जगनमोहन रेड्डी।वाईएसआर कांग्रेस पार्टी प्रमुख जगनमोहन रेड्डी।
पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी।पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने बनाई नई राजनीतिक पार्टी।

  • उप्र में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने सोनिया-राहुल की सीटों से प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया
  • भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज दूसरी बैठक, शाम तक आ सकती है पहली सूची
  • वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र में लोकसभा के 25 और विधानसभा के 175 प्रत्याशी तय किए

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 07:11 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उप्र की 7 सीटों पर उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। राजबब्बर ने रविवार को बताया कि मैनपुरी, कन्नौज, फिरोजाबाद और जहां से मायावती या रालोद के जयंत चौधरी  और अजीत सिंह चुनाव लड़ेंगे, वहां कांग्रेस अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी। उप्र में सपा-बसपा और रालोद साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में उम्मीदवार न उतारने का फैसला किया है। अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद हैं। सपा ने मैनपुरी से मुलायम सिंह, कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल, और फिरोजाबाद से अक्षय यादव को टिकट दिया है।

  • तमिलनाडु: दिनाकरण की पार्टी ने 24 उम्मीदवार तय किए

    टीटीवी दिनाकरण की पार्टी एएमएमके ने 24 लोकसभा सीटों और नौ विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनावों के लिए भी प्रत्याशी तय कर दिए हैं। सरुबाला थोंडिमन त्रिची लोकसभा सीट से और डेविड अन्नादुराई मदुरैई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

  • वायएसआर कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभा प्रत्याशी तय किए

    वायएसआर कांग्रेस प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने आंध्रप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 25 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। पार्टी ने लोकसभा के साथ हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए भी 175 उम्मीदवार तय किए हैं। शनिवार देर रात आई पहली सूची में नौ संसदीय क्षेत्रों के वायएस अविनाश रेड्डी (कड़प्पा), पीवी मिधुन रेड्डी,  माधवी (अराकू), संजीव कुमार (कुर्नूल), अनुराधा (अमलापुरम), तलारी रंगाई (अनंतपुर), नंदीमग सुरेश (बापटला), गोरंटला माधव (हिंदपुर) और रेडप्पा (चित्तूर) के नाम शामिल हैं।

  • दिग्विजय अपने लिए चुनौतीपूर्ण सीट चुने: कमलनाथ

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अगर दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं तो उन्हें प्रदेश की कोई चुनौतीपूर्ण सीट चुनना चाहिए। हालांकि, उन्होंने किसी सीट का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2 से 4 सीट ऐसी हैं, जहां कांग्रेस 30-35 साल से नहीं जीत पाई है। माना जा रहा है कि नाथ का इशारा भोपाल या इंदौर सीट की तरफ था। दोनों पर 1989 से भाजपा का कब्जा है। दिग्विजय सिंह कई लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं, फिलहाल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हैं।

  • शत्रुघ्न नहीं, रविशंकर प्रसाद हो सकते हैं पटना साहिब से भाजपा उम्मीदवार

    भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची आज आ सकती है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की शनिवार देर रात तक चली बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। आज एक बार फिर यह बैठक होगी। इसमें प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगने की उम्मीद है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि भाजपा इस बार सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के बजाए रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब सीट से चुनाव लड़ने का मौका दे सकती है। बताया जा रहा है कि आरके सिंह को आरा, संजय जायसवाल को पश्चिम चंपारण और केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को पूर्वी चंपारण से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

  • पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने बनाई नई पार्टी

    पूर्व आईएएस ऑफिसर शाह फैजल ने रविवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी बनाई है। पार्टी का नाम जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट रखा गया। जेएनयू छात्र संगठन (जेएनयूएसयू) की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला राशिद भी फैजल की पार्टी में शामिल हो गईं हैं।

  • द्रमुक ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

    द्रमुक ने लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु की 20 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। राज्यसभा सांसद कनिमोझी को तूतिकोरिन और पूर्व टेलीकॉम मंत्री दयानिधि मारन को चेन्नई सेंट्रल से टिकट दिया गया है। इसके अलावा नीलगिरी से ए राजा उम्मीदवार होंगे। तमिलनाडु में द्रमुक ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। 39 लोकसभा सीटों वाले राज्य में डीएमके 20 और कांग्रेस 9 पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटों पर गठबंधन की अन्य पार्टियां उम्मीदवार उतारेंगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना