पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यक्तित्व परीक्षण:नीचे दिए गए 5 दरवाज़ों में से कोई भी एक दरवाज़ा पसंद करिए और जानिए कैसे व्यक्ति हैं आप

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनमें से कौन सा द्वार आपके लिए है? नीचे दिए गए द्वारों के चित्र देखकर आपको उनमें से एक द्वार का चयन करना है।
  • आपका यह चुनाव आपके बारे में तथा भविष्य के बारे में कुछ बता सकता है।

पहला द्वार

आपको जीवन में सरलता की तलाश है। आप जीवन में शांति और एकांत चाहते हैं और लम्बे समय तक अकेले रहने से भी आपको गुरेज़ नहीं, बल्कि यह आपको आनंदित कर देता है। आपको अपने बहुत क़रीबी दोस्त या सिर्फ़ परिवार वालों के साथ ही समय गुज़ारना पसंद आता है। आपका भविष्य ख़ुशहाली से भरा हुआ है क्योंकि आप जानते हैं कि आपको क्या करना पसंद है और आप उसके लिए हर सम्भव प्रयास करेंगे। जीवन की सादगी का आनंद उठाना आप अच्छी तरह से जानते हैं।

दूसरा द्वार

आपके जीवन में समृद्धि का आगमन होगा, लेकिन आप यह भी जानते हैं कि यह आपको तब ही हासिल होगी जब आप इसके लिए जी जान से मेहनत करेंगे। इस दरवाज़े को चुनने का अर्थ है कि आप अपने स्तर से ऊपर उठना चाहते हैं, आगे बढ़ना चाहते हैं। आप जीवन को समृद्धशाली बना सकते हैं बस इस बात को ध्यान में रखें कि यह समृद्धि धीरे-धीरे, एक-एक क़दम आगे बढ़ाते हुए ही मिलेगी। आपको चुनौतियों से डर भी नहीं लगता बल्कि ये मुश्किलभरे रास्ते रोमांच पैदा करते हैं।

तीसरा द्वार

जीवन के फ़ैसलों में आपको बहुत सतर्कता से काम लेना चाहिए। आपके अंदर यह चाह है कि आप कुछ ऐसी चीज़ खोजें जिसे कोई न जानता हो। अनजानी राहों को खोज निकालना आपको रोमांचित करता है। कभी-कभी जोखिम लेने की आदत मुश्किल भी पैदा कर सकती है। इसलिए हर क़दम को सावधानी से रखें। दरवाज़ें के ऊपर लिखी संख्या 26 जूडयो-ईसाई लोगों में ईश्वर का प्रतिनिधित्व करती है। यह प्रतीक है कि भले ही आप जोखिम उठा रहे हैं, लेकिन मन में विश्वास है कि ईश्वर साथ है।

चौथा द्वार

यदि आपने इस द्वार का चुनाव किया है तो इसका अर्थ है कि आप युद्ध के लिए तैयार हैं। युद्ध से अर्थ है कि हो सकता है कोई क़ानूनी केस की सुनवाई आपके पक्ष में हो, आॅफ़िस में आप प्रमोशन के लिए प्रयासरत हों आदि। आप अपना कार्य करते जाएं और स्वयं को हर परिस्थिति के लिए तैयार रखें। लाल रंग शक्ति का प्रतीक है। आपके अंदर वो सामर्थ्य है कि जो आप जो चाहें कर सकते हैं, हर मुश्किल पर विजय पा सकते हैं। बस आपको उसके लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा।

पांचवां द्वार

इस द्वार का अर्थ है कि आप जीवन की आपाधापी और भागदौड़ से आराम चाह रहे हैं और शांति से अपना जीवन व्यतीत करना चाहते हैं। बहुत सम्भव है कि आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक रूप से बहुत विचलित हों और बहुत कठिन समय आपने गुज़ारा हो या अभी गुज़र रहा हो। लेकिन जल्द ही यह समय भी गुज़रेगा और आप जिस सुकून की खोज में हैं वह आपको प्राप्त होगा। हमेशा उन लोगों के साथ रहिए और उनका साथ दीजिए जो आपसे अशर्त प्रेम करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें