पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Madhurima
  • If You Want To Make Your Own Gift For Father On Father's Day, Here Are Some Tips For This.

सृजनधर्मिता:फादर्स डे पर पिता के लिए तोहफ़ा ख़ुद बनाना चाहते हैं तो इसके लिए चंद सुझाव यहां मौजूद हैं

रत्ना तन्ना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चों को प्रोत्साहित करें कि वे फादर्स डे पर पिता के लिए ख़ुद तोहफ़ा बनाएं। चंद सुझाव हम बताते हैं...

सीढ़ी कार्ड

– क्या चाहिए – ड्रॉइंग शीट, ग्लू, स्केच पेन, वॉटर कलर, आइसक्रीम स्टिक्स, ग्लिटर, फोटो। – ऐसे बनाएं – ड्रॉइंग शीट को स्केच पेन या वॉटर कलर की मदद से रंग दें। कलर करते समय लिखने के लिए जगह छोड़ दें, ताकि बाद में यहां पिता के लिए मनचाहा संदेश लिख सकें। अब ड्रॉइंग शीट पर सीढ़ी के आकार में आइसक्रीम स्टिक चिपका दें और इस पर बच्चे की खड़े पोज़ वाली, पीछे से ली गई फोटो काटकर लगा दें। ड्रॉइंग शीट को गोलाई में काटकर पीले रंग से कलर करें, जो कि चांद जैसा दिखेगा। अब इसे भी ग्लू से चिपका दें। अब ड्रॉइंग शीट पर दूर-दूर ग्लिटर से सितारे बना दें।

शर्ट कार्ड

– क्या चाहिए – कलर्ड ड्रॉइंग शीट, ग्लू, स्केच पेन। – ऐसे बनाएं – अलग-अलग रंग की ड्रॉइंग शीट को कार्ड की तरह काटकर मोड़ दें, जैसे साधारण कार्ड बनाते हैं। फिर कॉलर के लिए पतली-सी पट्‌टी काटकर मोड़ें और कार्ड में ऊपर की ओर चिपकाएं जैसे तस्वीर में दिख रहा है। अब टाई के आकार में शीट को काटकर स्केच पेन से कलर करें और फिर कॉलर के बीच में चिपका दें। जेब और बटन आदि की सजावट के लिए अलग रंग की शीट काटकर चिपकाएं। इस कार्ड के अंदर पिता के लिए कोई संदेश या यादगार अनुभव लिखें।

फोटो फ्रेम

– क्या चाहिए – छोटे चिकने पत्थर, ग्लू, कार्ड बोर्ड, पेपर, स्केच पेन। – ऐसे बनाएं – कार्ड बोर्ड को फ्रेम के आकार में काट लें। अब इस पर पेपर से अपना मैसेज लिखकर बीच में चिपका दें या फिर अपनी फोटो भी लगा सकते हैं। अब फोटो के आसपास या कहें कि फ्रेम की किनारियों पर ये छोटे पत्थर ग्लू की मदद से चिपका दें। ये बनाने में काफ़ी आसान है और दिखने में बेहद ख़ूबसूरत। इसी तरह पेन स्टैंड, पेपर वेट आदि भी बना सकते हैं।

खबरें और भी हैं...