पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Madhurima
  • It Is Said For Women That It Takes Time To Get Ready. But To Get Ready Quickly, A Lot Of Hard Work Is Not Required But Instead Some Tips And Tricks Are Needed.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तरक़ीबें:तैयार होने के लिए बहुत मेहनत की ज़रूरत नहीं होती बल्कि ज़रूरत होती है कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स की

अंजना सहाय13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिलाओं को तैयार होने में वक़्त लगाने का ताना दिया जाता है। इसके लिए असल दोष है योजना ना करने का।
  • यदि आपको भी तैयार होने में समय ज़्यादा लगता है तो ये लेख आपके काम का हो सकता है।

सबकुछ तय करें
यदि कहीं बाहर जाना है या दफ़्तर के लिए तैयार होना है तो पहले सभी चीज़ों को तय करें। घर के सारे काम ख़त्म करके ही तैयार होना शुरू करें।

मेकअप के लिए समय
सबसे पहले प्राइमर, कंसीलर, फाउंडेशन लगाने के लिए 5 मिनट का समय लें। इसके बाद आंखों को संवारने के लिए समय लें। इसमें आइलाइनर, काजल लगाएं। इसके बाद आख़िर में लिपस्टिक लगाएं। इसके अलावा आईब्रो आदि को भी बाद में सेट कर सकती हैं।

बालों की संवार
बालों को संवारने में महिलाओं को सबसे अधिक समय लगता है। इसके लिए कपड़ों के मुताबिक़ पहले की तय कर लें कि कैसी हेयरस्टाइल बनानी है। इससे समय को मैनेज करने में आसानी होगी, क्योंकि बाल खोलने और पोनीटेल में कम समय लगता है पर अन्य हेयरस्टाइल में समय लग सकता है।

चुनाव की बारी
फिर समय दें कपड़ों के चयन को और उसके साथ ही जूलरी और बाक़ी मैचिंग चीज़ों को चुन लें। इसमें मेकअप के सामान को भी शामिल करें, जैसे लिपस्टिक कौन-सी लगाएंगी या बिंदी कौन-सी लगाना है। इन्हें निकालकर रख लें, जब ये तय हो जाएगा तो बाक़ी तैयारी फटाफट हो जाएगी। यहां नोट करें कि परिधान को प्रेस करना या ठीक करने का काम पहले से कर लें। यदि दफ़्तर के लिए तैयार होती हैं तो हफ्तेभर के कपड़े तय करके रखें। इससे रोज़-रोज़ कपड़ों को लेकर झंझट नहीं रहेगी।

किट बना लें
कॉलेज, दफ़्तर के लिए रोज़ तैयार होना ही पड़ता है। ऐसे में अपनी किट तैयार कर लें। इसमें काजल, बीबी-सीसी क्रीम, लिप बाम, बॉबी पिन्स, लिपस्टिक के लाइट शेड्स आदि रखें, जो हर परिधान पर मेल खाते हैं, जैसे न्यूड शेड्स। इससे बार-बार सोचना नहीं पड़ेगा और जब भी तैयार होना हो इस किट को उठाएं और हो जाएं फटाफट तैयार।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें