पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Madhurima
  • On Mother's Day, It Is Not Possible To Give The Mother Something From Outside, In Such A Way, Gifts Can Be Prepared On Their Own With A Little Effort At Home, That Too In A Very Short Period Of Time ...

उपहार:मदर्स डे पर मां को कुछ बाहर से लाकर देना संभव नहीं है, ऐसे में घर पर थोड़े से प्रयास करके ख़ुद ही तोहफ़े तैयार किए जा सकते हैं वो भी काफ़ी कम समय में...

इर्तिका बेग2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस मदर्स डे पर कुछ बहुत बड़ा करना तो संभव नहीं है लेकिन थोड़े प्रयास से भी ख़ुशी ज़ाहिर की जा सकती है। छोटे-छोटे तोहफ़े भी स्नेह की घोषणा कर सकते हैं।

बटन कार्ड

क्या चाहिए... ड्रॉइंग शीट (लाल, सफ़ेद), बटन (छोटा-बड़ा), स्केच पेन। ऐसे बनाए... लाल शीट को चौकोर काट लें। सफ़ेद शीट को पतली पटि्टयों में काटकर लाल शीट के आसपास चिपका दें। दो आकृतियां बनाने के लिए सिर के लिए बटन और नीचे के हिस्से के लिए शीट को तस्वीर के अनुसार काटकर स्केच पेन से कलर करें और लाल शीट पर चिपका दें। पैर बनाने के लिए काले स्केच पेन का इस्तेमाल करें। सफ़ेद शीट की पटि्टयां रोल करके फूल बनाएं और गुलाबी स्केच पेन से रंग दें। पत्ती बनाने के लिए पट्‌टी को हरे रंग से रंगकर रोल करें और हल्का-सा दबा दें।

थैंक्यू जार

क्या चाहिए... कांच का जार, पेन, रंगीन पेपर्स या कलर्स। ऐसे बनाए... रंगीन पेपर्स की छोटी-छोटी पर्चियां बना लें। यदि पेपर नहीं है तो साधारण सफ़ेद पेपर को स्केच पेन या किसी भी रंग से रंग लें। अब सूखने पर इन पर पेन से संदेश लिखें। वो बातें लिखें जिनके लिए आप अपनी मां के शुक्रगुज़ार हैं या वो बातें जो आपको उनकी बहुत पसंद हैं। ऐसी कई सारी पर्चियां बनाकर जार में डालें और उन्हें मदर्स डे पर ये जार गिफ्ट करें।

हैंड होल्डिंग कार्ड

क्या चाहिए... रंगीन ड्रॉइंग शीट, स्केच पेन, ग्लू, पेंसिल, कैंची। ऐसे बनाए... ड्रॉइंग शीट पर हथेली रखें और पेंसिल की मदद से हथेली के आसपास रेखा खींचकर हथेली की आकृति बना लें। ऐसा ही दूसरी हथेली रखकर करें। अब दूसरे रंग की शीट को पान के आकार में काट लें जैसा कि तस्वीर में दिख रहा है। अब कोई अच्छा मैसेज लिखें या कोई याद साझा करें और इस पेपर को हथेली वाली शीट में बीचों-बीच चिपका दें। इस कार्ड को लिफाफे में रखकर मां को दें।

फिंगर प्रिंट मग

क्या चाहिए... कोई भी कप (पुराना भी चलेगा), एक्रैलिक कलर्स। ऐसे बनाए... कप को धोकर साफ़ करके सुखा लें। अब एक प्लेट में एक्रैलिक कलर निकाल लें, वहीं निकालें जिनका इस्तेमाल करना हो। चित्र अनुसार उंगली पर कलर लगाकर कप पर छापें। तितली का आकृति बना सकते हैं या अपनी मनपसंद आकृति भी बना सकते हैं।

खबरें और भी हैं...