टिप्स:छोटे-छोटे काम बड़ी राहत दे सकते हैं, आज़माकर देख लीजिए

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोज़मर्रा की ज़िंदगी में छोटी-छोटी मुश्किलें पेश तो आती हैं, लेकिन हल नहीं सूझते। यहां ऐसे कुछ उपाय दिए गए हैं, जो चंद मुश्किलों को आसान करने में मददगार हो सकते हैं।

स्प्रिंग...

कई बार हम देखते हैं कि चार्जर का केबल मुड़ या टूट जाता है। ऐसे में किसी पुराने पेन की स्प्रिंग को निकालकर चार्जर पिन की तरफ़ लगा दीजिए। इससे चार्जर का केबल टूटने या मुड़ने से बच जाएगा।
पुरानी बॉटल...

अगर चार्जर का केबल छोटा है और फोन कहीं रखकर चार्ज करने की जगह नहीं है, तो ऐसे में पुरानी प्लास्टिक की बॉटल इसमें मदद कर सकती है। तस्वीर में दिखाए अनुसार बॉटल को काटकर उसके ऊपर गिफ्ट पेपर चिपकाकर मोबाइल चार्जिंग स्टैंड बना सकते हैं।
कोज़ी लाइट...

जब भी घर में कोज़ी लाइट लगाने का मन करे तो कमरे की लाइट को बंद कर दीजिए। इसके बाद अतिरिक्त रखे फोन की फ्लैश लाइट को चालू करके उसे किसी खाली बॉटल के नीचे रख दीजिए। इससे तुरंत कोज़ी लाइट का आनंद मिल सकता है।
पॉप्सिकल...

पॉप्सिकल खाते समय कई बार ऐसा होता है कि वह आधी ख़त्म होने के पहले ही फ़र्श पर गिर जाती है या फिर बच्चे इसे खाते समय ख़ुद को गंदा कर लेते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए आप कप केक के नीचे लगाया जाने वाला पेपर लाइनर लगा सकते हैं।
पैकिंग...

खाने के खुले पैकेट को अच्छी तरह से एयर टाइट करने के लिए आप प्लास्टिक की पुरानी बॉटल का इस्तेमाल कर सकते हैं। बॉटल को काटकर उसके ढक्कन वाले हिस्से से पैकेट के सिरे को निकालकर फिर बॉटल के ढक्कन को बद कर दें।
हेयर क्लिप...

हैडफोन का केबल अक्सर उलझ जाता है। सुलझाने की मशक्कत से बचने के लिए केबल को रोल करके हेयर क्लचर की मदद से आप ऑर्गेनाइज़ कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...