पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सेल्फ हेल्प:कुछ पाना है तो पहले कीमत चुकाना होगी

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किताबों का साथ किसी लिहाज से कम नहीं। ये अच्छी दोस्त हैं और जीवन की सच्चाइयां बताती हैं। इस बार किताबों से जानिए जीवन में क्यों जरूरी है त्याग और कैसे पाएं वास्तविक मुस्कान...

लाभ पाना चाहते हैं तो बलिदान भी करना होगाकुछ पाने से पहले कुछ देना ही पड़ता है। लाभ की कीमत पहले चुकानी पड़ती है। आपकी लक्ष्य को हासिल करने की तड़प का अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि आप उसके लिए कितनी कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं, कितनी दूरी तय करने के लिए तैयार हैं, कितने बलिदान करने के लिए तैयार हैं।

द मैजिक ऑफ थिंकिंग बिग

चिंता मुक्त रहने की योग्यता देगी खुशी

शोध बताते हैं कि किसी भी तरह की चिंता आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम करती है। इससे बीमारियों की आशंका बढ़ जाती है। चिंता से मुक्ति पाने की आपकी योग्यता ही खुशी, सेहत और संतुलित मानसिक नजरिए का शुरुआती बिंदु है, जिसकी जरूरत आपको हर काम में खुशी पाने के लिए होती है।

हाउ टू स्टॉप वरिंग एंड स्टार्ट लिविंग

इस तरह वास्तविक हो जाएगी आपकी मुस्कान

जब आप किसी को देखकर मुस्कराते हैं तो वह अपने बारे में बेहतर महसूस करता है। मुस्कराना तब सबसे मुश्किल है जब आप खुशी महसूस ना कर रहे हों। लेकिन अगर आप फिर भी मुस्कराते हैं, तो कुछ ही मिनट के अंदर आप दोबारा खुशी महसूस करने लगेंगे। धीरे-धीरे आपकी मुस्कान ज्यादा वास्तविक हो जाएगी।

द हाउ ऑफ हैपीनेस

खराब पहनावा आपकी लापरवाही को दर्शाता है

आपका पहनावा देखकर लोग आपके बारे में अपनी पहली राय कायम करते हैं। अच्छा पहनावा बताता है कि आप खुद की इज्जत करते हैं और फिर दूसरे भी आपकी इज्जत करने पर मजबूर होते हैं। खराब पहनावा लापरवाह होने का संदेश देता है। पहनावा दरअसल ऐसा यंत्र हैं जो आपकी सोच और ऊर्जा दोनों को बूस्ट करता है।

थिंक एंड ग्रो रिच

खबरें और भी हैं...