पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कमला हैरिस के स्टाइल की हुई चर्चा:अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति सिंगापुर, वियतनाम में हर समय गहरे रंग के पेंट सूट में थीं

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एशिया दौरे में कमला हैरिस के सादे परिधानों ने लोगों का ध्यान खींचा

सामान्य परिस्थितियों में अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति की पहली विदेश यात्रा गहरी छानबीन का मौका हो सकती थी। केवल उनके भाषणों और पत्रकार वार्ताओं पर ही नहीं बल्कि उनके परिधानों पर सबकी नजर रहती।

खासतौर से ध्यान दिया जाता कि उन्होंने कैसे कपड़े पहने हैं। उनका हर बयान और उनकी पसंद आगे के लिए उदाहरण बन सकते थे। फिर भी, कमला हैरिस की 26 अगस्त को समाप्त दक्षिण एशिया की यात्रा में फोकस इस बात पर रहा कि उन्होंने क्या कहा है। उनके पहनावे पर बहुत कम प्रतिक्रिया हुई है।

अक्सर लोगों का ध्यान महिला नेता के पहनावे पर रहता है। 20 अगस्त की शाम वाशिंगटन से सिंगापुर के लिए रवाना होते समय और अपने वियतनाम प्रवास में कमला हैरिस ने नेवी, ग्रे और काले रंग के पेंटसूट पहने थे। उन्होंने, सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिएन लूंग से मुलाकात के वक्त गहरा पेंट सूट पहना था।

वियतनाम के राष्ट्रपति नुग्येन जुआन फुक से मुलाकात और हनोई में अमेरिकी राजनेता स्व. जॉन मेक्केन के स्मारक पर श्रद्धांजलि देते समय भी वे गहरे रंग के पेंट सूट में थीं। अफगानिस्तान की हलचल, अमेरिका के सहयोगी देशों को समर्थन का भरोसा दिलाने की जरूरत और डेल्टा वैरिएंट की दहशत जैसी समस्याओं के बीच उनका सादा पहनावा दुनिया की सही झलक दिखाता था।

लगता है, उनकी पसंद ने मेजबानों को भी प्रभावित किया होगा। वे भी उनके समान सादे कपड़ों में थे। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में डार्क सूट पर हल्की नीली शर्ट पहन रखी थी। कमला हैरिस ने डार्क सूट पर हल्के रंग की शर्ट धारण की थी।

वैसे, गहरे रंग के सूट दुनिया के लगभग सभी नेताओं की यूनिफार्म है। जब कोई राष्ट्रप्रमुख इससे अलग कुछ पहनता है तो लोगों की नजरों में जल्द आ जाता है।

हैरिस नेपाली डिजाइनर के सूट पहनती हैं

कमला हैरिस अमेरिकन डिजाइनरों- नेपाली मूल के प्रबाल गुरूंग और अलटुजारा के वस्त्र पहनती हैं। सिंगापुर, वियतनाम में उन्होंने केवल वे ही वस्त्र पहने जो उनके पास पहले से हैं। श्रीमती हैरिस कई बार गहरे रंग से अलग कपड़े भी पहनती हैं।

राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ने जब जीत की घोषणा की थी तब उन्होंने सफेद सूट पहन रखा था। वे शपथ ग्रहण के समय बैंगनी सूट और स्टेट ऑफ यूनियन भाषण में क्रीम पेंट सूट में थी।

वनीसा फ्रीडमैन

खबरें और भी हैं...