पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रिश्तों में देखने को आया नया ट्रेंड:महामारी ने कई पीढ़ियों को एक छत के नीचे किया

16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महामारी से पहले क्राफ्ट परिवार तीन पीढ़ियों में विभाजित था। तीन पीढ़ियों के लोग तीन अलग राज्यों में तीन मकानों में रहते थे। लेकिन, क्वारंटीन में महीनों बिताने, एक-दूसरे से दूर रहने और बच्चों की देखभाल में मुश्किल के कारण अब वे सब मिलकर एक मकान में रहते हैं। उन्होंने साढ़े आठ एकड़ में फैला मकान खरीदा है।

महामारी ने अमेरिका में हाउसिंग बाजार को नया रूप दे दिया है। कई पीढ़ियों के एक साथ रहने के मामले बढ़े हैं। अमेरिका के अधिकतर इलाकों में केवल एक परिवार लायक घरों के मूल्य उछाल पर हैं। इधर, सभी पीढ़ियों के एक छत के नीचे आने से लोगों की बड़े मकान खरीदने की क्षमता बढ़ी है।

नेशनल रिएल्टर्स एसोसिएशन की वाइस प्रेसीडेंट जेसिका लाउट्ज कहती हैं, यह ट्रेंड जारी रहेगा। एशियाई और लेटिनो मूल के लोग अपने बुजुर्ग परिजनों के साथ रहना पसंद करते हैं। इसलिए बहुपीढ़ी वाले घरों की संख्या कई वर्ष तक बढ़ती रहेगी। महामारी ने बाजार में उछाल पैदा किया है। अप्रैल से जून 2020 के बीच एक राष्ट्रीय सर्वे में मकान खरीदने वाले 15 प्रतिशत लोगों ने बताया कि वे अपनी कई पीढ़ियों के साथ रह रहे हैं। खरीद का मुख्य कारण बुजुर्गों की फिक्र बताया गया है।

स्टीफानोस चेन
© The New York Times

खबरें और भी हैं...