पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीसीआर या एंटीजन निगेटिव टेस्ट हुआ जरूरी:कई देशों में कुछ होटलों में प्रवेश के लिए वैक्सीन अनिवार्य

19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका में कोरोना वायरस के अति संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के मामले बढ़ने के साथ कुछ होटलों ने मेहमानों और स्टाफ के लिए वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र अनिवार्य कर दिया है। न्यूयॉर्क शहर और प्रिंसटाउन, मेसाचुसेट्स में सबसे पहले कई होटलों ने कार्ड या डिजिटल माध्यम से वैक्सीनेशन का सबूत मांगने की घोषणा की है।

प्योर्टो रिको द्वीप की सभी होटलों मे स्टाफ और अतिथियों के लिए वैक्सीन जरूरी कर दी गई है। एयरबीएनबी सहित कई गेस्ट हाउस में 72 घंटे पहले का पीसीआर या एंटीजन निगेटिव टेस्ट मांगा गया है। अधिक दिन ठहरने पर हर सप्ताह निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट पेश करना होगी।

एंटीगुआ से लेकर पनामा तक फैले कैरीबियाई रिजॉर्ट में 12 से अधिक आयु के सभी मेहमानों को पहुंचने के साथ वैक्सीनेशन का प्रमाण देना होगा। यूरोप में कई जगह वैक्सीन जरूरी है पर होटलों में इसका सबूत नहीं देना पड़ेगा। हालांकि, पुर्तगाल में होटलों में रुकने वाले लोगों के लिए वैक्सीनेशन या निगेटिव कोविड-19 का प्रमाण जरूरी कर दिया गया है।

हालांकि, कुछ अमेरिकी विशेषज्ञों को भरोसा नहीं है कि होटलों में वैक्सीनेशन का व्यापक अभियान चल रहा है। कॉर्नेल यूनिवर्सिटी में होटल प्रशासन के प्रोफेसर क्रिस्टोफर एंडरसन कहते हैं, इस समय प्रमुख होटलों ने मेहमान तो छोड़िए स्टाफ के लिए तक वैक्सीनेशन अनिवार्य नहीं किया है। अगस्त के अंत तक मेरियट इंटरनेशनल, हयात और हिल्टन ने मेहमानों के लिए वैक्सीनेशन जरूरी नहीं किया था।

डेरेक नॉर्मन

खबरें और भी हैं...