पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रसरंग में फैशन:ब्लाउस ब्लूम: जींस, मिडी या शॉर्ट्स के साथ लगे आकर्षक

अस्मिता अग्रवाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ब्लाउस सिर्फ साड़ियों के साथ ही नहीं पहना जाता, बल्कि इसके इंडो-वेस्टर्न मिश्रण से बने डिफरेंट स्टाइल और पैटर्न को जींस, मिडी या शॉर्ट्स के साथ भी पहना जा सकता है। आइए जानते हैं इसके यूनिक पैटर्न के बारे में।

सारा अली खान: केडिया ब्लाउस

केडिया ब्लाउस वैसे तो पारंपरिक गुजराती परिधान है, लेकिन अब अपनी खास बनावट से इसका इंडो-वेस्टर्न लुक रैम्प पर कैटवॉक के दौरान भी खूबसूरत दिखाई देता है। इसकी एम्ब्रॉइडरी इसे और आकर्षक लुक देती है। ऑफिस मीटिंग हो या सेमिनार, केडिया टॉप को ट्राउसर के साथ पेयर करके पहना जा सकता है। यही नहीं, बथर्डे पार्टी या फैमिली गेट-टूगेदर हो तो इसे धोती पेंट के साथ भी आप पहनेंगी, तो यह आकर्षक लगेगा।

नेहा धूपिया: क्रॉप टॉप

क्रॉप टॉप खासतौर पर गर्मियों के मौसम में पहना जाता है और डेली ड्रेसिंग के रूप में पहना जाने वाला यह पैटर्न आपको गॉर्जियस लुक देता है। यदि आप मिडरीफ यानी कमर के हिस्से को ओपन रखना चाहती हैं तो यह आसानी से किया जा सकता है। यह गॉर्जियस भी लगेगा। क्रॉप टॉप खासतौर पर जींस या स्पेशल मिनी स्कर्ट के साथ पहनेंगी तो और खूबसूरत लुक देगा।

अदिति राव हैदरी: नॉटेड टॉप

यदि आप टूर पर जाएं, फैमिली या फ्रेंड्स के साथ फन के मूड में हों तो सफेद कलर का नॉटेड टॉप आप पर काफी जंचेगा। यह पैटर्न 50 के दशक में काफी लोकप्रिय हुआ था। यह टॉप बॉडी को शेप देता है और इसकी नॉट चेस्ट के नीचे या ऊपर जैसा आपको कंफर्टेबल लगे, बांधी जा सकती है। इसे हाईवेस्ट जींस या जॉगर्स के साथ पहनेंगी तो यह काफी अच्छा लुक देगा। यदि आप थोड़ी एडवेंचरस हैं, तो इसे पोल्का डॉटेड मिडी के साथ भी पहन सकती हैं, यह आपको क्लासी लुक देगा।

करीना कपूर: पूसी-बो ब्लाउस

नेकलाइन वाला यह पूसी-बो ब्लाउस कई तरीके से पहना जा सकता है, जो एक आपको अलग ही स्टेटस देता है। यह स्पेशल पूसी-बो ब्लाउस ब्रिटेन की पूर्व प्रधानमंत्री मारग्रेट थ्रेचर ने काफी पहना और इसे लोकप्रिय बनाया। ब्लाउस का यह खास पैटर्न मारग्रेट के डेली वॉर्डरोब का हिस्सा था। इस ब्लाउस पैटर्न की खास बात यह है कि इसे किसी भी एज ग्रुप की महिलाएं पहन सकती हैं, चाहे वे 18 साल की हों या 50 वर्ष की। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी पूसी-बो ब्लाउस की इस सोफेस्टिकेटेड स्टाइल को पहनना काफी पसंद करती हैं।

मलाइका: ऑफ शोल्डर टॉप

ऑफ शोल्डर टॉप से आप अपने सुंदर शोल्डर और कॉलर बोन को शो कर सकती हैं। यह फैशन 60 के दशक में काफी लोकप्रिय हुआ था। उस समय हिप्पी मूवमेंट के दौरान गर्ल्स इसी तरह के टॉप पहनना प्रिफर करती थीं। इसे पायजामा के साथ पहना जाए तो यह फैमेनाइन लुक देता है। 70 के दशक में इस ऑफ शोल्डर टॉप को बेलबॉटम के साथ खूब पहना गया।

- अस्मिता अग्रवाल, फैशन एंड स्टाइल राइटर

खबरें और भी हैं...