पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रसरंग में​ फैशन:सादगी भरे फैशन ट्रेंड्स से आसान हुआ काम-काज

अस्मिता अग्रवाल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया फिर कोविड-19 की दूसरी लहर से रूबरू हो रही है। तो जाहिर सी बात है फैशन को भी उसके अनुसार बदलना पड़ेगा। इसलिए इस साल प्लीट्स अब ज़रदोसी की जगह लेता जा रहा है, जबकि कॉलर वाली शर्ट्स फिर से हमारी अलमारियों में सजने लगी हैं। हालांकि रुचिका सचदेवा जैसी डिजाइनर सिंपल ड्रेसेस के साथ वाइब्रेंट कलर्स का मिक्स एंड मैच करना जानती हैं। और वे इस समय इसी हुनर का इस्तेमाल कर रही हैं। साल 2021 को खत्म होने में अब भी पूरे नौ माह बाकी हैं। तो ऐसे में इस बचे साल फैशन के बड़े ट्रेंड्स कौन-से रहेंगे, इसको लेकर हमने फैशन डिजाइन काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन सुनील सेठी से बात की। उनके अनुसार साल 2021 में ये 4 ट्रेंड रहेंगे।

1. ड्रैप्ड स्कर्ट :

फैशन को करीब से समझने वाले जानते हैं कि फैशन की दुनिया में ड्रैपिंग तकनीक का इस्तेमाल तो खूब होता ही है। लिमरिक ब्रांड ने हाल ही में ड्रैप्ड स्कर्ट पेश की है। तो वहीं कोलकाता क्वीन अनामिका खन्ना ने आधुनिक महिलाओं के लिए धोती को पैंट में कंवर्ट करके छोटा और क्रिस्पी वर्जन प्रस्तुत किया है। इसके अलावा रूमी स्कर्ट भी इस साल ट्रेंड में रह सकता है।

2. सदाबहार सफेद :
इस समय जबकि फैशन सीजनलेस और ट्रेंडलेस होता जा रहा है, डिजाइनर्स ऐसे परिधान पेश कर रहे हैं, जो समय की चुनौतियों का सामना कर सकें। ऐसे में हर मौसम में सदाबहार सफेद रंग या उसके शेड्स के जलवे नजर आ रहे हैं। उदाहरण के लिए सामंत चौहान की ड्रेस को लिया जा सकता है। उन्होंने क्रीम कलर की ड्रेस पेश की है तो गौरी-नैनिका की सफेद पृष्ठभूमि में फूलों की डिजाइन वाली ड्रेस सहज ही सभी का ध्यान खींच रही है। गर्मी के मौसम के लिए तो यह सफेद एकदम से कूल है ही।

3. जुगाड़ ड्रेस :

अब जबकि हम सभी का ध्यान कोरोना वायरस से लड़ने पर है, फैशन में साज-सज्जा पीछे हो गई है। अब फैब्रिक के साथ 'जोड़-तोड़' ज्यादा की जाने लगी है। जैसे निधि यश ने इस साल उस कपड़े के साथ एक नया प्रयोग किया जो अक्सर कतरन के तौर पर बच जाता है। उन्होंने बचे हुए कपड़े से स्पैनिश प्रेरित पैटर्न की झालर वाली ड्रेस तैयार कर दी।

4. आरामदायक जम्पसूट :

अब आरामदायक ड्रेसेस नया ट्रेंड है। आखिर वर्क फ्रॉम होम में हम सभी अपने पायजामा या उन कपड़ों में ही तो बैठते रहे हैं ना, जिनमें काम करने में आसानी हो। पर्ल ऐकेडमी फैशन ने ऐसा जम्पसूट पेश किया है जिसमें आपको अधिकतम आराम मिल सके। यह ऐसा जम्पसूट है जिससे आप काम करने के साथ आसानी से जिम भी जा सकती हैं।

- अस्मिता अग्रवाल फैशन एंड स्टाइल राइटर हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें