पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डोनाल्ड ट्रम्प पर नया संकट:ट्रम्प को बिजनेस में भी नुकसान होगा

ब्रायन बेनेट15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अमेरिकी राष्ट्रपति का भीड़ के जरिये पार्टी के भीतर और बाहर चेतावनी देने का दांव उलटा पड़ा

केपिटल बिल्डिंग में समर्थकों के हिंसक उपद्रव से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को चौतरफा नुकसान उठाना पड़ेगा। वे अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं। रिपब्लिकन पार्टी पर उनकी मजबूत पकड़ ढीली हो रही है। कई पूर्व सहयोगी मानते हैं, उनके साथ दस-बारह दिन सरकार में रहना भी असहनीय है। पार्टी के एक रणनीतिकार कहते हैं, इस समय वे जहर से कहीं अधिक घातक हैं।

ट्रम्प का नुुकसान उनके राजनीतिक कॅरिअर तक सीमित नहीं रहेगा। जिस भीड़ को उन्होंने, बाइडेन का चुनाव रद्द कराने के लिए भड़काया था, वह उनके लिए वांछित नतीजे हासिल नहीं कर पाई है। उनकी कुछ महत्वाकांक्षाएं धरी रह जाएंगी। एक सलाहकार का कहना है, राष्ट्रपति पद से हटने के बाद उनके टेलीविजन पर चमकने और बिजनेस में कामयाब होने के सपने ध्वस्त होने की संभावना है। वे 2024 में यदि राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी नहीं होते तब भी रिपब्लिकन पार्टी में किंगमेकर की भूमिका में रहते। अब इस पर सवाल खड़ा हो गया है।

राष्ट्रपति के नजदीकी व्हाइट हाउस के एक अधिकारी का कहना है कि राष्ट्रपति ने भीड़ को भड़काया है। फिर भीड़ उनके नियंत्रण से बाहर हो गई। वे कहते हैं, ट्रम्प को उम्मीद थी कि भीड़ से उनकी लोकप्रियता साबित होगी। वे रिपब्लिकन पार्टी को मैसेज देना चाहते थे कि वह उनके साथ रहे या उनके वफादार समर्थकों के गुस्से का सामना करने के लिए तैयार रहे। अधिकारी ने कहा, ट्रम्प डेमोक्रेटिक पार्टी को भी चेतावनी देना चाहते थे कि अगर राष्ट्रपति पद से हटने के बाद उनकी जांच की गई तो अशंाति फैल जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser