--Advertisement--

महाराष्ट्र में 16 नक्सली ढेर, इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन

गढ़चिरौली में विशेष कमांडो यूनिट सी-60 ने दिया अंजाम

Danik Bhaskar | Apr 23, 2018, 12:50 AM IST
इस गुफा में छिपे हैं नक्सली इस गुफा में छिपे हैं नक्सली

गढ़चिरौली/नागपुर. महाराष्ट्र में गढ़चिरौली में रविवार को तड़गांव के जंगलों में पुलिस ने मुठभेड़ में 16 नक्सली मार गिराए। इनमें जिला स्तर के दो बड़े नक्सली शामिल हैं। नक्सलियों के खिलाफ ये इस साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन है। इससे पहले 3 अप्रैल को भी महाराष्ट्र पुलिस ने एनकाउंटर में 3 नक्सलियों को मार गिराया था।

- आईजी शरद शेलार ने बताया कि ऑपरेशन को गढ़चिरौली पुलिस की स्पेशल कॉम्बैट यूनिट सी-60 के कमांडो ने अंजाम दिया है। जिला स्तर के दो नक्सल कमांडर भी मुठभेड़ में मारे गए हैं। दो की पहचान साइनाथ और सैनयू के रूप में की गई है। नक्सलियों की खोज अभी जारी है।

चार साल में सबसे बड़ी कार्रवाई, तब 10 मरे थे

- 2014 में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में होली के दिन हुए एनकाउंटर में 6 महिला कमांडर समेत 10 नक्सली मारे गए थे। तेलंगाना पुलिस की ग्रेहाउंड्स फोर्स ने पड़ोसी राज्य की सीमा में 35 किमी अंदर घुसकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

गोइलकेरा में आठवें दिन भी मुठभेड़, 13 नक्सलियों के मारे जाने की चर्चा

- गोइलकेरा (जमशेदपुर) | के सांगाजाटा में पराल पहाड़ी पर नक्सलियों से आठवें दिन भी मुठभेड़ जारी है। 13 नक्सलियों के मारे जाने की चर्चा है।

- ग्रामीणों के मुताबिक रविवार को सुरक्षा बलों ने ग्रेनेड लॉन्चर से हमला किया। इसमें 13 नक्सली मारे गए। नक्सली सभी शव लेकर निकल गए। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। इस पहाड़ी पर पांच करोड़ के इनामी नक्सली प्रशांत बोस उर्फ किशन, मिसिर बेसरा, सुधाकरण, आदि फंसे हैं।