ड्रग्स रैकेट / मुंबई में 39 करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ ब्राजीलियाई महिला गिरफ्तार, परदे के छल्ले में छिपा कर करते थे तस्करी



X

  • इंस्पेक्टर दया नायक ने सूचना के आधार पर जाल बिछाकर शनिवार रात सभी को पकड़ा है 
  • इसमें एक ब्राजीलियन महिला और तीन नाइजीरियाई नागरिकों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 01:11 PM IST

मुंबई.मुंबई पुलिस ने ड्रग्स तस्करी रोकने के लिए की गई कार्रवाई में मोर्य स्टेट में रविवार को छापा मारकर 39 करोड़ रुपए की ड्रग्स बरामद की है। इसमें एक ब्राजीलियन महिला और तीन नाइजीरियाई नागरिकों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जांच में सामने आया है कि ये परदे के छल्ले में छिपा कर करते थे ड्रग्स की तस्करी।


मुंबई पुलिस की नारकोटिक्स सेल के मुताबिक, इस मामले में   ब्राजीलियन महिला कार्ले पिंटो आयरिस को करीब 39 करोड़ रुपये की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है। नशीले पदार्थों की खरीद-फरोख्त के आरोप में वह भायखला जेल में रह चुकी है और दो महीने पहले ही जेल से छूटी थी। उसके तीन अन्य साथी भी पकड़े गए हैं। इनके पास से अंबोली पुलिस को करीब साढ़े छह किलो कोकीन मिली है। इसकी कीमत ₹38,95,97,600 रुपये बताई जा रही है।

 

ऐसे पकड़े गए नशे के सौदागर: रविवार को सभी को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें सात दिन की रिमांड मिली है। वेस्टर्न रीजन के अडिशनल सीपी डॉ. मनोज कुमार शर्मा और जोन-9 के डीसीपी परमजीत सिंह दहिया ने बताया कि ये आरोपी विदेश से मादक पदार्थ लाकर भारत में ड्रग्स के डीलरों को सप्लाई करते थे। अंबोली पुलिस के इंस्पेक्टर दया नायक ने सूचना के आधार पर जाल बिछाकर शनिवार रात कार्ले सहित तीन विदेशी नागरिकों को हिरासत में लिया।
 


परदों के छल्लों में छिपाते थे ड्रग्स: अडिशनल सीपी डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि ये ड्रग्स की तस्करी के लिए पर्दों में लगे छल्लों का इस्तेमाल करते थे। उसकी खाली जगहों में ये पाउडर भर देते थे और वह खुले न इसलिए उसे मशीन से उसे पैक कर दिया आता था। इसके अलावा वह बर्थडे में इस्तेमाल होने वाले रिबन की पैकिंग में इसे छिपाते थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना