मुंबई

--Advertisement--

महाराष्ट्र में गांववालों ने बच्चा चोर समझकर 5 लोगों को पीटकर मार डाला, 10 गिरफ्तार

पांचों युवक रविवार को आदिवासी बाहुल्य इलाके में बस से उतरने के बाद बच्चे से पूछताछ कर रहे थे।

Dainik Bhaskar

Jul 01, 2018, 09:19 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र के धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में गांववालों ने पांच लोगों की पीटकर मार डाला। पुलिस के मुताबिक, मारे गए युवक रविवार दोपहर राज्य परिवहन की बस से उतरे थे। वे इलाके से अनजान थे, इसलिए साप्ताहिक बाजार में आए एक बच्चे से पूछताछ करने लगे। इसी दौरान लोगों ने उन्हें बच्चा चोर समझकर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। पुलिस मृतकों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। राइनपाडा गांव से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में किडनी और बच्चा चोर गिरोह के घूमने की अफवाह फैली हुई है। गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर सोमवार को धुले जाएंगे। उन्होंने कहा, ''मैं लोगों से अपील करता हूं कि सोशल मीडिया में फैलाई जा रही अफवाहों पर भरोसा न करें। कानून को हाथ में नहीं लेना चाहिए। मारपीट कर हत्या करने वालों को सख्त सजा मिलेगी।''

अफवाह के चलते बेकसूरों पर हमले : 21 जून को महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में किडनी चोरी के शक में एक भिखारी की पीटकर हत्या कर दी गई। घटना का वीडियो सामने आने पर 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ। इससे पहले 15 जून को औरंगाबाद में किराए का मकान खोज रही महिला को बच्चा चोर समझकर भीड़ ने पीटा-पीटकर अधमरा कर दिया। इसी तरह 6 जून को नांदेड़ जिले में भी काम के सिलसिले में आए चार लोगों के साथ मारपीट हुई थी।

महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
गांववालों ने बच्चा चोर समझकर 5 लोगों को पीटा था। गांववालों ने बच्चा चोर समझकर 5 लोगों को पीटा था।
X
महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
गांववालों ने बच्चा चोर समझकर 5 लोगों को पीटा था।गांववालों ने बच्चा चोर समझकर 5 लोगों को पीटा था।