महाराष्ट्र / बुलढाणा के वन्यक्षेत्र में मिले 90 कुत्तों के शव, सभी के मुंह और पैर बंधे थे; केस दर्ज



प्रतीकात्मक इमेज प्रतीकात्मक इमेज
X
प्रतीकात्मक इमेजप्रतीकात्मक इमेज

  • 5 जगहों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले, इनमें कुछ जिंदा थे; जिन्हें मुक्त कराया गया 
  • पुलिस को शक है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मारा गया, फिर वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया

Dainik Bhaskar

Sep 09, 2019, 11:33 AM IST

बुलढाणा. महाराष्ट्र के बुलढाणा में वन्य क्षेत्र में कई जगहों पर 90 कुत्तों के शव मिले हैं। सभी के मुंह और पैर बंधे हुए थे। यह मामला गुरुवार का है। लेकिन, रविवार को पुलिस की तरफ से एफआईआर दर्ज होने के बाद सामने आया। कुत्तों के शवों को वन विभाग ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अब पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

 

पुलिस अधिकारी आर. पाटिल ने बताया, 'वन्य क्षेत्र में गिरडा-सवालदाबरा मार्ग पर पांच स्थानों पर 100 से अधिक कुत्ते फेंके हुए मिले हैं। इनमें से 90 मृत पाए गए, जबकि कुछ जिंदा थे। कुत्तों के मुंह और पैर बंधे हुए थे। शव सड़ने पर बदबू फैलने के बाद यह घटना सामने आई थी।'

 

कुछ जिंदा कुत्तों को मुक्त कराया गया

पाटिल ने बताया कि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के बाद पुलिस ने वन विभाग को मौके पर बुलाया। कुछ कुत्ते जिंदा थे जिन्हें मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि वन विभाग की शिकायत पर पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम, 1960 और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुत्तों की मौत की सही वजह का पता लग पाएगा।

 

पाटिल ने कहा कि संदेह है कि शहर के भीतर अवारा कुत्तों को पकड़कर मार डाला गया और उन्हें वन्यक्षेत्र में फेंक दिया गया। इस संबंध में पुलिस कुत्ता पकड़ने वालों से पूछताछ कर रही है। साथ ही, इतने सारे कुत्तों को एक ही दिन मारा गया या फिर कई दिनों में यह भी जांच का विषय है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना